ठग ने बजाया दूल्हे का बैंड, शादी का ख्वाब दिखाकर की लाखो की ठगी

- Advertisement -

सलमान शैख़@ पेटलावद
शादी के लिए रिश्ता जुड़वाने और दुल्हन दिलवाने के नाम पर लाखो रूपए की ठगी का मामला फिर सामने आया है। नगर के एक युवक को शादी का झांसा देकर एक बदमाश लाखो का चूना लगाकर रातो-रात रफूचक्कर हो गया। जब इसकी भनक युवक को लगी तो उसने पुलिस थाने पहुंचकर आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई। इससे पहले भी ऐसे कई मामले शहर में हो चुके है, जिनमें रातो-रात बदमाश नगर के भोले-भाले नागरिको की खून-पसीने की कमाई एंठकर फरार हो गए और आज तक पुलिस गिरफ्त से बाहर है।
जानकारी के मुताबिक तीन माह पहले शहर के बिरबल पिता लाल गामड (34) की मुलाकात फुलमान से शहर की नई बस्ती में रह रहे थावरिया नाम के युवक से मजदूरी के दौरान मुलाकात हुई थी। दोनो साथ में मजदूरी करते थे, इस कारण दोनो आपस में हर बात शेयर करने लग गए थे। ठीक 2 महीने पहले थावरिया से बिरबल ने उसके लिए शादी के लिए लडक़ी देखने को कहा था। इसके बाद थावरिया ने बिरबल को एक लडक़ी दिखाई, लडक़ी देखने के बाद दोनो ने एक-दूसरे को पसंद भी कर लिा था और 2 लाख रूपए में लडक़ी से शादी की बात होना करार हुआ था। इसके बाद लडक़े के कपड़े की रस्म के लिए थावरिया ने बिरबल से 2 हजार रूपए लिए और उसके बाद थोड़े दिन बीतने के बाद लडक़ी के माता-पिता आए और थावरिया ने बिरबल से 2 लाख में 20 हजार रूपए की फिर मांग कि और बिरबल ने भोलेपन के कारण वह दे भी दिए। इसके कुछ दिन बाद कोर्ट मेरीज करवाने की बात कहीं और 78 हजार रूपए फिर थावरिया ने बीरबल से ले लिए लेकिन उस दिन के बाद वह यहां से रफूचक्कर हो गया। इसके बाद उसे शंका हुई तो बिरबल ने उसके मोबाइल नंबर पर फोन कर बात करना चाही, लेकिन हर बार उसका फोन बंद आया। जिसके बाद बिरबल को पता लगा कि उसके साथ 1 लाख रूपए की ठगी हो गई है। पीडि़त बिरबल ने पुलिस थाने में आवेदन दिया और न्याय के लिए गुहार लगाई, अब देखना यह है कि क्या पुलिस इस ठग को पकडऩे में कामयाब हो पाएगी या यह मामला भी कुछ दिन बाद फाईलो में दबकर रह जाएगा।
जांच की जा रही है-
– युवक से शादी का झांसा देकर 1 लाख रूपए की ठगी का मामला सामने आया है। युवक ने थाने में आवेदन दिया है। मामले की जांच की जा रही है। अगर जांच में सबकुछ सही पाया जाता है तो फिर हम कार्रवाई करेंगे।– नरेंद्र वाजपेयी, टीआई पेटलावद।