झाबुआ – अलीराजपुर जिले की राजनीतिक हलचल

- Advertisement -

चंद्रभानसिंह भदौरिया @ चीफ एडिटर

सियासी वादे ऐसे ही होते है साहब जैसै माधौ दादा से किये गये थे

कहते है राजनीति मे वादे उस लालीपॉप की तरह होते है जो बच्चों को रिझाकर अपना काम निकलवाने के लिए किये जाते है अब अपने माधौदादा का मामला ही देख लीजिए.. वादा किया गया था निगम मंडल का अध्यक्ष बनाकर सैफ रिटायरमेंट ओर पुरस्कार दोनो देंगे .. चुनाव हो गये.. बीजेपी उर्फ शिवराज सरकार जीत भी गयी .. निगम मंडल अध्यक्षों की सूची भी जारी हो गयी लेकिन अपने माधौदादा को भुला दिया गया.. अब दादा के सामने कोई विकल्प भी हाल फिलहाल नही है इसलिए मन ही मन मे शिवराज जी से शायद कह रहे होंगे “” क्या हुआ तेरा वादा – वह कसम वह इरादा “” …।।

 

अपने भदु भई की भी यही कहानी

सियासी वादो के सहारे ओर लटके हुए बेचारों मे सिर्फ माधौदादा ही अकेले नही है अपने भदु भाई भी सियासी वादो का शिकार होकर भाजपा मे आए थे लेकिन अब भीष्म पितामह बनाकर छोड दिये गये है वादा जिला पंचायत का था …नही बन पाये.. फिर नगर पालिका अलीराजपुर लडवाकर अपनो ने ही निपटा दिया.. फिर बात जब विधानसभा चुनाव या उपचुनाव की आई तो फिर सपने दिखाकर लटका दिये जाते है .. बेचारे भदु भाई राजनीति मे हर तरह से सक्षम होते हुए भी अंत मे भीष्म पितामह बना दिये जाते है ।

 

पलटवार की तैयारी मे डामोर समर्थक

अलीराजपुर -.झाबुआ के कथित फ्लोरोसिस घोटाले मे अलीराजपुर की एक अदालत मे नामजद होने के बाद मीडिया के एक धडे – विपक्षी कांग्रेस ओर उनकी अपनी पार्टी के भीतर से जो सियासी हमले बीजेपी सांसद गुमानसिंह डामोर पर किये गये.. उस मामले मे सांसद खेमा अब 31 जनवरी 2022 का इंतजार कर रहा है क्योंकि इंदौर हाईकोर्ट मामले पर 14 जनवरी को स्टे दे चुका है ओर अंतिम सुनवाई 31 जनवरी को है डामोर समर्थकों को उम्मीद है कि उस दिन दूध का दूध ओर पानी का पानी हो जायेगा .. सूत्र बता रहे हैं कि उसके बाद डामोर समर्थक कुछ हटकर करने के मूड मे है तो.इंतजार कीजिए 31 जनवरी का…

अलीराजपुर कांग्रेस अध्यक्ष कौन ?

अलीराजपुर मे महेश पटेल के जिलाध्यक्ष पद से इस्तीफे के बाद अध्यक्ष का पद खाली है लेकिन 15 दिन गुजर जाने के बाद भी देश की सबसे पुरानी पार्टी अपना नया जिलाध्यक्ष नही बना पाई है.. फिलहाल ओम राठोर ही धकाये जा रहे है बताते है कि मम्मा मियां – नावेल इमामवेल – केसरसिंह – ज्ञान सिंह मुजाल्दा एंव सुरपाल सिंह के नाम चल रहे है दिलचस्प बात यह है कि यह सभी नेता जोबट विधानसभा क्षेत्र से आते है …बताते है इनमे से भी आधे से अधिक नेता जिलाध्यक्ष बनने से विभिन्न कारणों से इंकार कर चुके है .. अब कब नया जिलाध्यक्ष जिला कांग्रेस को मिलेगा इसका इंतजार जल्दी खत्म नही होने वाला ।

समारोह पूर्वक युवक कांग्रेस का पदभार कब ग्रहण करेंगे दीपक भूरिया

युवक कांग्रेस अलीराजपुर के जिलाध्यक्ष बने दीपक भूरिया को करीब दो महीने हो गये है लेकिन दीपक भूरिया अभी तक समारोह पूर्वक पदभार ग्रहण नही कर सके है अब इसका कारण क्या है यह तो दीपक भूरिया ही जाने लेकिन ऐसा ना होने से अलीराजपुर जिले मे सियासी अटकले चालू हो गयी है ।