जागो साहेब जागो, पुलिस की अनदेखी और मंडराता खतरा

- Advertisement -

पेटलावद।
पुलिस की अनदेखी अंचल के बाशिंदों पर खतरे की घंटी बज रही है, अन्य प्रदेशो से आकर किराये के मकान लेकर रहने वालों की संख्या निरन्तर बढ़ रही है। लेकिन उनकी जानकारी किसी के पास नही है। अगर ऐसे में कोई गंभीर वारदात कर ये भाग जाये तो फिर हाथ मलने के अलावा कुछ नही बचेगा।
बाहरी तत्वों की भीड़
पेटलावद व ग्रामीण अंचल में इन दिनों फेरी वाले, मसाला , कपड़े , फुल्फ़ी ओर अन्य वस्तुओ को लेकर घर घर दस्तक देने बाहरी तत्वों की भरमार है।उत्तर प्रदेश, बिहार और बंगाल जैसे प्रदेशो से आकर यहा निवास करने वाले लोगो की संख्या में निरन्तर इजाफा हो रहा है। ये लोग पेटलावद, रायपुरिया , बामनिया , सारंगी सहित अन्य कस्बो में किराये के मकान में रह रहे है। उनकी जानकारी मकान मालिकों द्वारा थाने में नही दी जाती है। यह बड़ी चूक साबित हो सकती है।
ठेकों पर पलते है नामचीन
इधर पुलिस सरंक्षण का एक खुला उदाहरण इलाके के शराब ठेकेदारों के यहा देखा जा सकता है। पेटलावद , रायपुरिया , बामनिया सहित अन्य जगहों के ठेके पर ऐसे लोगो की भरमार है। जो खुले आम धमकाते रहते है(पूर्व में इनके वीडियो शोशल मीडिया पर वायरल हो चुके है) । पुलिस की आंखों के सामने रहने वाले बाहरी तत्वों की जानकारी भी पुलिस थाने में न होना आश्चर्यजनक है।
थानो में रखी जाये थंब मशीन
बाहरी तत्वों की आड़ में फरारी काट रहे अपराधी किस्मो के लोगो से आमजन को सुरक्षित रखने के लिये सामाजिक कार्यकर्ता चेनालाल गेहलोत ने एक सुझाव देते हुए मांग की है कि सभी थानों में एक थंब मशीन भी रखी जाये । जो बाहरी लोगों को देखते ही उनके अंगूठे से पूरी जानकारी हासिल कर सके। ऐसे में सही और गलत लोगो की जानकारी रखने ऒर उन पर शिकंजा कसने में मदद मिल सके।