गौरव यात्रा में सरकारी स्कूली बच्चों का दुरूपयोग कर रही है भाजपा, छात्रों की उपस्थिति को लेकर कांग्रेसी नेताओ ने जताया विरोध

- Advertisement -

आलीराजपुर। इन दिनों भाजपा द्वारा जिले के षहरो व अंचलों मे जगह-जगह गौरव यात्रा निकाली जा रही है। जिसमे सरकारी स्कूली बच्चो को जबरन शामिल कर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। इस पूरे मामले में जिला प्रशासन मौन बना हुआ है, जो एक चिंता का विषय है। कलेक्टर एवं सहायक आयुक्त महोदय भाजपा के एजेंट के रुप मे काम कर रहे है। स्कुली छात्रो के भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड को लेकर कांग्रेस पार्टी इसका सडको पर उतरकर विरोध कर आंदोलन करेंगी। उक्त आरोप जिला कांग्रेस कमेटी पूर्व अध्यक्ष महेश पटेल एवं कार्यकारी अध्यक्ष ओमप्रकाष राठौर ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में लगाए है। 

छात्रों को अध्ययन छुडवाकर यात्रा मे शामिल करवाना उचित नहीं 

श्री पटेल एवं श्री राठौर ने प्रेस नोट में बताया कि जिले में जिला प्रशासन के नाम पर कोई चीज ही नही बची है। अपनी सारी मान मर्यादा भाजपा को अर्पित कर दी है। जिले में भाजपा द्वारा जिले में जगह-जगह गौरव यात्रा निकाली जा रही है। इस यात्रा में कोई जनसमूह नही जुट रहा है। आमजनता भाजपा की कथनी ओर करनी को अच्छी तरह से समझते हैं। ऐसी विषम परिस्थिति में भाजपाई इस यात्रा में शासकीय ओर अशासकीय स्कूली छात्र-छात्राओं को उनकी पढाई ओर स्कूल छुड़ाकर उन्हें इस यात्रा शामिल कर रहे है। जो कि पूरी तरह से नाजायज है और इन बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। जबकि आगामी माह मे स्कुली छात्रो की परिक्षाए होने वाली है, जिससे उनकी पढाई प्रभावित हो सकती है। ऐसे मे उनका स्कुल से अध्ययन छुडवाकर गौरव यात्रा मे षामिल करवाना उचित नही है। उन्होने बताया कि इस जिले में हर बार स्कूली बच्चों का शोषण किया जाता है। भाजपा का एवं जिला प्रशासन का कोई भी प्रोग्राम होता है तो उन्हें रैली में या नृत्यगान के लिए शामिल किया जाता है। बेचारे बच्चे भूखे प्यासे इन प्रोग्राम में दिनभर शामिल होकर परेशान होते है। साथ ही उनकी पढाई पर बुरा असर होता है वो अलग है। स्कूली बच्चों को भाजपा के प्रोग्राम में शामिल करना नाजायज है। जवाबदार कलेक्टर राघवेंद्रसिंह और सहायक आयुक्त जेएस डामोर, प्रभारी डीपीसी सुश्री जानकी यादव की मौन बने रहना भी चिंता का विषय है। उन्होने बताया कि आगामी 04 दिसम्बर को भाजपा द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रम में भी बड़ी संख्या में स्कूली बच्चों और सरकारी कर्मचारियों को ले जाने की तैयारिया चल रही है। जिला कांग्रेस इस मामले की घोर निंदा करती है और इस पूरे मामले को लेकर कांग्रेस द्धारा माननीय कोर्ट में एक याचिका षिघ्र दाखिल की जाएंगी। कांग्रेसी नेताओ ने चेतावनी देते हुए बताया कि भाजपा का एजेंट बनकर काम करने वाले चाटुकार अधिकारी-कर्मचारियों के खिलाफ कांग्रेस शीघ्र मोर्चा खोलकर सड़को पर उतरकर आंदोलन करेगी।