ख़ास आपके लिए कलेक्टर ने जारी की है यह अपील, मतदान करने के पहले जरूर पढ़ें

May

आलीराजपुर ‘आजतक’ डेस्कः कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री शेखर वर्मा ने अपील की है कि जिले के मतदाता मतदान सोच समझकर एवं निर्भीक होकर करें। सभी के वोट का समान मूल्य होता है, चाहे कोई अमीर हो या गरीब हो। किसी के द्वारा दिये गये लालच में आकर अथवा किसी भी भय, बाधा या दबाव से मतदान नहीं करें। मतदान करते समय अपना निर्णय स्वयं करें। जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष मतदान संपन्न कराने हेतु सभी आवश्यक व्यवस्थाएं की गई हैं।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने अपनी अपील में कहा है, ”भारत के संविधान में सभी नागरिकों को कई प्रकार के अधिकार दिये है, जिनमें से मतदाता को एक अनमोल अधिकार मताधिकार प्राप्त है। मतदाता इस अधिकार का प्रयोग मतदान के रूप में करके अपनी पसंद का जनप्रतिनिधि का चयन कर सकता है, जो वार्ड, गांव तथा जनपद क्षेत्र के विकास में अपना योगदान दे सके। विकास की इस धरा में मतदाता का वोट सफल लोकतंत्र की आधारशिला है। हर मतदाता की मतदान में भागीदारी से ही विकास का शुभारम्भ होगा।”

Alirajpur Collector Meeting

कलेक्टर श्री वर्मा ने जिले में त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन के तीसरे चरण के लिए होने वाले निर्वाचन के तहत जिले के सभी विकासखण्डों में पंच, सरपंच, जनपद पंचायत सदस्य एवं जिला पंचायत पद के लिए निर्वाचन हेतु सभी मतदाताओं से मतदान अवश्य करने की अपील की है। उन्होंने कहा है कि हमें मतदान करने का अधिकार मिला है। इसका उपयोग हमें लोकतंत्र की मजबूती के लिये चाहिए। मतदान हम सबके लिये अधिकार भी है और दायित्व भी हैं। मतदान कर हमें इन दोनों ही राष्ट्रधर्म का पालन करना चाहिए।”