कृषि बिल से आदिवासियों का नुकसान होगा, आने वाली पीढी को दिक्कतों का सामना करना पडेगा: विधायक पटेल

- Advertisement -

फिरोज खान@ आलीराजपुर
केंद्र सरकार द्वारा पारित कृषि बील से आदिवासियों का नुकसान होगा, आने वाली पीढी को दिक्कतों का सामना करना पडेगा। सरकार निजीकरण के नाम पर जनता का अहित कर रही है। वहीं टैक्स की लूटनीति के कारण आम लोगों को महंगे दामों पर पेट्रोल व डीजल खरीदना पड रहा है। सरकार और पेट्रोलियम कंपनियों ने कोरोना काल में करीब 25 हजार करोड रूपए कमा लिए। जबकि कच्चे तेल की कीमतों में हुई कमी का लाभ देश की आम जनता को दिया जाना चाहिए था। लेकिन सरकार टैक्स की लूटनीति अपनाकर मुनाफावसूली में मशगूल रही। ये बात विधायक मुकेश पटेल ने ग्राम उमरठ में माध्यमिक स्कूल भवन के भूमिपूजन कार्यक्रम से पहले ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कही।
विधायक पटेल ने कहा कि सरकार आदिवासी की समस्याओं पर कोई ध्यान नहीं दे रही है। आज आदिवासी वर्ग को कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। गांवों में विकास के नाम पर सरकार ने कोई कार्य नहीं किया। जनभागीदारी के नाम पर भ्रष्टाचार किया गया। आज क्षेत्र के अधिकांश गांव और फलियों में सर्वाधिक मांग विद्युत डीपी स्थापित करने की सामने आ रही है। यदि विकास किया होता तो आदिवासी ग्रामीणों को विद्युत डीपी के लिए इतनी भागदौड़ नहीं करना पडती। मै लगातार विद्युत डीपी स्थापित करवाने के लिए प्रयासरत हुं ताकि आदिवासी भाइयों के घरो और खेतों में पर्याप्त वॉल्टेज के साथ बिजली पहुंचे और उनका जीवन रोशनी के उजियारे से प्रकाशमय हो और वे विकास के पथ पर अग्रसर हो। विधायक पटेल ने कहा कि गांवो में विकास करना ही मेरा प्रमुख लक्ष्य है। तेरा मेरा और आरोप प्रत्यारोप की राजीनीति से परे हटकर मिलजुलकर जिले के विकास में सभी को सहभागिता करना चाहिए।
16 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले माध्यमिक विद्यालय का भूमिपूजन किया
इसके पश्चात विधायक पटेल ने ग्राम उमरठ में 16 लाख रूपए की लागत से निर्मित होने वाले माध्यमिक विद्यालय भवन का भूमिपूजन ग्रामीणों से करवाया। इस दौरान उन्होने ग्राम के बुजुर्गो और वरिष्ठजनों का पुष्पहार पहनाकर श्रीफल भेंटकर सम्मान किया। इस दौरान कांग्रेस नेता मोहन भाई, रमेश भाई, जुनैद कुरैशी सहित ग्रामीणजन मौजूद थे।