कलेक्टर सोमेश मिश्रा पहुंचे ग्रामीणों के बीच ; खाट बैठक के माध्यम से टीकाकरण के लिए किया प्रेरित

May

अर्पित चोपड़ा @ खवासा

ग्रामीणों में कोरोना टीकाकरण को लेकर फैली भ्रांति मिटाने और ज्यादा से ज्यादा वैक्सीनेशन करवाने के लिए जिला प्रशासन विभिन्न जतन कर रहा है। इसी प्रयास में जिला कलेक्टर विभिन्न अधिकारियों के साथ खवासा क्षेत्र की तलावड़ा पंचायत पहुंचे। कलेक्टर सोमेश मिश्रा ने यहां खाट बैठक के माध्यम से ग्रामीणों को संबोधित करते हुए वैक्सीन के प्रति जागरूक किया। कलेक्टर ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि कोरोना का टीका पूरी तरह से सुरक्षित है इससे किसी को कोई हानि नहीं है। टीका लगवाने के बाद बुखार आना, बदन दर्द होना सामान्य सी बात है इसको लेकर किसी तरह की शंका मन में न रखे और बिना किसी संदेह के पूरे परिवार के साथ टीका लगवाएं। कलेक्टर ने कहा कि टीका किसी को हानि पहुंचाने के लिए नहीं बल्कि कोरोना जैसी घातक बीमारी से बचाने के लिए लगाया जा रहा है। उन्होंने ग्रामीणों को समझाइश देते हुए कहा कि आप इस बीमारी को हल्के में ना ले, मैने अपनी माँ को इसी बीमारी के चलते खोया है। आप जागरूकता का परिचय देते हुए टीकाकरण अवश्य करवाए। बहरहाल, कलेक्टर सोमेश मिश्रा अपने इस अभियान में सफल होते दिखाई दे रहे है। कलेक्टर की सरलता से प्रभावित ग्रामीणों ने टीकाकरण करवाने के लिए सहमति भी दी।

विधायक के भाषण के बीच ग्रामीण ने खोला मोर्चा
ग्रामीणों को संबोधित करते हुए विधायक वीरसिंह भूरिया ने कहा कि हम सभी को टीका बिना किसी भ्रम के लगाना है। टीका लगाकर ही इस बीमारी से हम अपनी जान बचा सकते है। विधायक के भाषण के बीच ही एक ग्रामीण ने डॉक्टर ना होने को लेकर आपत्ति दर्ज करवा दी। ग्रामीण ने विधायक के भाषण के बीच में ही कहा कि आप डॉक्टर की तो कोई व्यवस्था करते नहीं और टीका लगवाने का बोल रहे है। ग्रामीण ने कहा कि टीका लगवाने के बाद बीमार पड़ गए तो सम्हालेगा कौन ? इसी बीच कलेक्टर ने बात संभाली और डॉक्टर की टीम द्वारा निगरानी करने का आश्वासन दिया। कलेक्टर सोमेश मिश्रा के आश्वासन के बाद ग्रामीण टीका लगवाने के लिए राजी हुए।

टीकाकरण केम्प और नलकूप खनन करवाने का आदेश
कलेक्टर ने ग्रामीणों को विश्वास में लेने के बाद अधिकारियों को यहां टीकाकरण केम्प लगवाने का आदेश दिया। ग्रामीणों ने पेयजल की समस्या कलेक्टर के सामने रखी इसपर कलेक्टर ने तत्काल एसडीएम थांदला ज्योति परस्ते को नलकूप खनन करवाकर ग्रामीणों की समस्या हल करने को आदेशित किया।
इस दौरान जिला पंचायत सीईओ सिद्धार्थ जैन, बीएमओ अनिल राठौर, जनपद पंचायत अध्यक्ष गेंदाल डामोर, जनपद सीईओ आर सी हालु, खवासा पुलिस चौकी प्रभारी रज्जन सिंह गणावा, प्रभारी पीआरओ सुधीर सिंह कुशवाह, पंचायत सरपंच, तड़वी सहित स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी-कर्मचारी मौजूद थे।