कलावती भूरिया कहाँ से लड सकती है 2018 का विधानसभा चुनाव !!

- Advertisement -

अलीराजपुर Live डेस्क के लिए ” मुकेश परमार” की EXCLUSIVE रिपोर्ट 

मोजूदा जिला पंचायत झाबुआ की अध्यक्ष कलावती भूरिया आगामी 2018 के विधानसभा चुनाव आखिर कहाँ से लडेगी यह सवाल राजनीतिक गलियारों मे लगातार चर्चा का विषय बना हुआ है । दरअसल कलावती भूरिया के सम॔थको की एक अपनी टीम है तो उनको विधायक के रुप मे देखना चाहती है झाबुआ विधायक बनने के कलावती भूरिया के प्रयास विगत दो विधानसभा चुनाव मे विफल साबित हो चुके है । इस बार कलावती भूरिया के अलीराजपुर जिले के उनके समथ॔क उनको अलीराजपुर जिले की जोबट विधानसभा क्षैत्र से चुनाव लडने का आग्रह कर रहे है ओर हमारे सुत्रों के अनुसार कलावती भूरिया गंभीरता से इस प्रस्ताव पर विचार कर रही है । अगर कलावती भूरिया जोबट से चुनाव लडती है तो कांग्रेस मजबूती से मोजूदा विधायक माधोसिंह डावर को टक्कर दे सकती है । कलावती भूरिया अगर जोबट से चुनाव लडती है तो क्या समीकरण बन सकते है आइये इन बिंदुओं से समझते है ।

1)- विगत विधानसभा चुनाव मे कांग्रेस के विशाल रावत माधोसिंह से चुनाव हार गये थे ओर विगत बार सुलोचना रावत की जगह कांग्रेस ने उनके बेटे विशाल रावत को राजनीति मे स्थापित करने के लिए टिकट दिया था मगर विशाल नकार दिये गये ।

2)- नागरसिंह ओर माधोसिंह की आक्रमक विधायकों की जोडी की काट के लिए कलावती भूरिया जैसी बोल्ड राजनीतज्ञ की जरुरत कांग्रेस को है अगर कलावती जोबट लडती है तो अलीराजपुर विधानसभा पर भी असर हल्का पडेगा ।

3)- विशाल या सुलोचना रावत कलावती के मुकाबले जनाधार ओर आक्रमकता मे कमजोर है जिससे कांग्रेस को नुकसान होता रहा है ।

4)- आगामी लोकसभा चुनाव 2019 के लिहाज से भी कलावती भूरिया का जोबट से लडना कांग्रेस के लिए फायदे का सोदा हो सकता है ।

5)- कलावती भूरिया की रिश्तेदारीया जोबट विधानसभा क्षैत्र मे फैली हुई है इसका फायदा भी कांग्रेस को मिल सकता है ।

हमारे सुत्रों के अनुसार अगर सिंधिया ओर कमलनाथ मे से कोई प्रदेशाध्यक्ष बना तब भी कलावती भूरिया को दिक्कत नहीं होगी क्योकि कांग्रेस इस बार सिर्फ जीतने वाले चेहरे पर भरोसा करेगी ।