आरक्षक पर हमला करने वाले लिस्टेड गुंडे का शार्ट एनकाउंटर

May
एसपी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की।

आलीराजपुर पुलिस ने डयूटीरत सिपाही गंगाराम पर प्राणघातक हमला करने वाले लिस्टेड गुंडे वीनू उर्फ प्रवीण को घेराबंदी कर शार्ट एनकाउंटर कर हिरासत में लिया। घटना 17 सितंबर की रात पुलिस थाना कोतवाली अलीराजपुर मे पदरथ असूचना संकलन आरक्षक गंगाराम सोंलकी और आरक्षक नागरसिंह चेहलुम त्योहार के ताजियाँ की जानकारी लेने के लिए असाड़पुरा क्षेत्र की और जा रहे थे। इसी दौरान सोरवा नाका तिराह पर आलीराजपुर थाना क्षत्र का गुंडा बदमाश बीनू उर्फ प्रवीण द्वारा आरक्षक क्रमाक-475 गंगाराम के सिर पर प्राणघातक हमला किया।

आरक्षक गंगाराम पर हमला कर भागने के दौरान गिरने से वीनू को चोट आई। उस अस्पताल उपचार हेतु ले जाया गया था। इसी दौरान वह डराते धमकाते हुए जिला अरपताल से पुलिस और अस्पताल स्टॉफ को चकमा देकर भाग निकला। बदमाश वीनू को पकड़ने हेतु चारों तरफ से घेराबंदी की गई | घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार सिंह तत्काल मौक पर पहुंचे तथा तत्काल एक ओर से उन्होंने स्वय एवं दूसरी तरफ से एसडीओपी अलीराजपुर सोनकर एवं थाना प्रभारी कोतवाली शिवराम तलोरे एंव पुलिस बल द्वारा वीनू को भयडिया की चौकी एवं दीपा की चोकी की सीमा पर घेराबंदी कर रोकने का प्रयास किया गया। बदमाश वीनू ने स्वयं को चारो तरफ ते घिरा देखकर उसने पुलिस अधीक्षक सिंह की तरफ फायर किया जिससे पुलिस अधीक्षक बाल-बाल बचा। बदमाश को सरेंडर करने की चेतावनी दी गई परंतु उसक॑ बाद भी उसने पुलिस पर फायर किया जो एसडीओपी अलीराजपुर सुश्री सोनकर की गाडी पर लगा, जिससे वे भी बाल-बाल बचीं। पुलिस को आत्मरक्षार्त बदमाश को पकड़ने क लिए सर्विस पिस्तोल से फायर करना पडा जो बदमाश वीनू के पैर म लगा। पुलिस द्वारा आत्मरक्षार्थ कम से कम बल प्रयोग कर गोली चालन कर बदमाश आरापी वीनू उर्फ प्रवीण को हिरासत में लेकर उपचारार्थ जिला अस्पताल अलीराजपुर भेजा गया। 

पुलिस आत्मरक्षार्थ बदमाश वीनू पर गोली नहीं चलाती तो पुलिस अधिकारी-कर्मचारियों की जान जा सकती थीं। बदमाश वीनू उर्फ प्रवीण थाना अलीराजपुर का लिस्टेड गुंडा बदमाश है जिस पर मारपीट तोडफोड आर्म्स एक्ट, जुआ, आवकारी, अबैध बसूली इत्यादि के पूर्व 09 गंभीर प्रकरण पंजीबघ्द है  एवं प्रतिवंधात्मक घाराओं के 05 प्रकरण है। मई माह में बदमाश पर रासुका की कार्यवाही भी की गई थी। मई माह के अन्तिम सप्ताह में जेल से रिहा होने के बाद बदमाश का 122 जा.फौ. की कार्यवाही भी की गई थी। बदमाश जुलाई मांह में जेल रो छूटकर अलीराजपुर जिले में वीनू का आतंक है। इसके भय से थाने में रिपोर्ट करने से आम लोग डरते है। प्रतिबंधात्मक धाराओं में कार्यवाही करने हेतु पुलिस लगातार बदमाश वीनू को तलाश रही थी परन्तु वह भागता रहा। शनिवार रात्रि 09.15 बजे के करीब पेट्रोलिंग कर रहे जवान गंगाराम पर प्राणघातक हमला करने की घटना को अंजाम देने के बाद पुलिस द्वारा वीनू का शार्ट एनकाउंटर कर हिरासत में लिया गया। घायल अवस्था में बदमाश वीनू को जिला चिकित्सालय अलीराजपुर में उपचारार्थ भर्ती किया गया। आरक्षक गंगाराम भी जिला अस्पताल में ईलाज हेतु भर्ती है। पुलिस अधीक्षक श्री सिंह ने जिला अस्पताल पहुंचकर आरक्षक गंगाराम का हाल जाना।