आजाद जयंती पर निकाली तिरंगा यात्रा, शहीद आजाद की प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किए

May

ब्यूरो चीफ फिरोज खान के साथ आजाद नगर भाबरा से आरीफ हुसैन 

अमर शहीद चंद्र शेखर आज़ाद की 116 वी जन्म जयंती धूम धाम से मनाई गई। आज़ाद जन्म जयंती पर 200 मीटर लंबे तिरंगे के साथ तिरंगा यात्रा निकली गई। यात्रा बस स्टैंड स्थित आजाद स्टेच्यु से प्रारंभ हुई जो कि नगर भ्रमण कर आजाद स्मृति मंदिर पहुंची। जिले के प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दत्तीगांव ने आजाद स्मृति मंदिर पहुंचकर शहीद चंद्रशेखर आजाद की प्रतिमा पर पुष्प समर्पित कर आजाद को नमन किया। इसके बाद यात्रा पुनः आज़ाद ग्राउंड पहुंची जहां श्रद्धांजलि सभा में आज़ाद को याद किया।

इस अवसर पर सभा स्थल से जिले प्रभारी मंत्री राजवर्धन सिंह दंत्तीगाव ने कहा की अमर चंद्रशेखर आजाद ने देश का नाम रोशन किया। ऐसी माटी में आप लोगों ने जन्म लिया आप सौभाग्यशाली हो। उनकी शहादत को आप लोग सदैव याद रखें और भाबरा का नाम रोशन रहे साथ ही राजवर्धनन दत्तीगांव ने कहा कि मप्र सरकार बिजली के लिए 22 हजार करोड़ बजट से पैसा देती है। जिससे आपको पर्याप्त बिजली मिल सके, आपको विद्युत की किश्मत समझनी होगी जब घर के अंदर, बाहर, बाथरूम में बिजली का समय पर उपयोग करने के बाद बंद कर दें ताकि विद्युत बेवजह ना जले। कुछ समय पहले कोयले की कमी के चलते बिजली में कमी आई थी। जिसकी मप्र सरकार व केंद्र सरकार ने पूतिॅ की। साथ ही चार लाइन की पत्तियां छात्र-छात्राओं को सुनाते हुए कहा कि चाह नहीं मैं सुरबाला के गहनो में गुथा जाऊं चाह नहीं प्रेमी मे माला में गुथा जाऊं की पत्तियां में छात्र छात्राओं ने तालियां बजाकर खुशी जाहिर की।

पूर्व विधायक माधव सिंह डावर ने कहा कि प्रतिवर्ष आजाद की जन्मदिन व पुण्य तिथि धूमधाम से मनाते आए हैं। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद ने 24 साल 7 माह  तीन दिन में देश की उम्र में देश की आजादी में बड़ा योगदान दिया है। साथ ही डावर ने कहा कि देश की आजादी के 75 साल हो गए हैं परन्तु आज भी देश के विकास में बहुत काम बाकी है। जिसे केन्द्र सरकार व राज्य सरकार हरसंभव प्रयास कर रही है । आज हमें बिजली फ्री मिल रही है। साथ ही बिजली के फिजुल खर्च को रोकने की बात कही। आज बिजली फ्री मिल रही है। वह लोग बिजली की बचत नहीं कर रहे। साथ ही छात्राओं से विशेष आह्वान कर कहा कि यदि आपने आजाद की जयंती पर पढ़ाई के बाद क्या बनना है। इस बात का संकल्प कर लिया तो आप डाक्टर कलेक्टर भी बन सकते हो। उन्होंने कहा आज हमारे देश की बेटियां देश की रक्षा के लिए सीमा पर देश के लिए खड़ी है । हमारा देश 200 साल गुलाम रहा। अमर शहीद चंद्रशेखर आजाद ने युवा आयु में लड़ाई लड़ीतो आज हम खुली हवा में सांस ले रहे हैं। 

विधायक सुलोचना रावत ने कहा आजाद ने छोटी सी उम्र में देश को आजादी दिलवाई । भाजपा जिलाध्यक्ष वकील सिंह ठकराल ने कहा कि आजाद की जयंती पर आज हम सब एकत्रित हुए है । आज हम खुली सांस ले रहे हैं। ये चंद्रशेखर आजाद की देन है। इस अवसर पर विशेष रूप से संगठन मंत्री जयदीप पटेल, विधायक सुलोचना रावत, विधायक मुकेश पटेल, नागरसिंह चौहान, अनीता चौहान, कलेक्टर राघवेन्द्र सिंह , पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार  सिंह, राकेश अग्रवाल, नप अध्यक्ष निर्मला डावर, जिला पंचायत सदस्य मांगीलाल, देवेंद्र वाणी, अजय जायसवाल , मनीष शुक्ला , विकास माहेश्वरी , भूपेंद्र डावर, ओमप्रकाश राठोड , लइक मोहम्मद शेख़ आदि मौजूद थे।