ट्रेन में गैंग बनाकर लूटने वाले जीआरपी के हत्थे चढ़े, सरगना संजय गांधी  हुआ फरार

0

झाबुआ लाइव के लिए मेघनगर से भूपेंद्र बरमंडलिया की रिपोर्ट-
पिछली 16 मई को रात्रि के करीब साढ़े चार बजे अमरगढ रेलवे स्टेशन पर उज्जैन की रहने वाली महिला ममता पति हितेश चौहान से कुछ आरोपियों ने महिला के साथ लूट की घटना को अंजाम दिया था तथा महिला का बैग लूटकर फरार हो गए थे। पुलिस को इन आरोपियों की तलाश थी पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली और पुलिस ने इस लूट की घटना को अंजाम देने वाला आरोपी मांगू पिता माना भूरिया निवासी सेमलिया को गिरफ्तार किया, तो उसने अपने साथियों के नाम बताए पुलिस ने दबिश देकर राकेश पिता नारायण निवासी सेमलिया, शंकर पिता गलिया डामोर निवासी भेरुगढ़ स्टेशन, फैजल पिता आदिल खान निवासी भेरूगढ़, मुकेश पिता अमिल गांव सेमलिया को गिरफ्तार किया इन लोगों ने चोरी का सामान बेचने का ठिकाना भी बताया। आरोपियों ने बताया की सोने का मंगलसूत्र जिसकी कीमत 20 हजार है बामनिया के दिलीप कटकानी को 5 हजार में देना बताया तथा चांदी की पायजेब जिसकी कीमत 5 हजार है संजय गांधी निवासी बामनिया को 400 में देना बताया। इन दोनों माल खरीदने वालों की तलाश जारी है व दोनों आरोपी फरार हो चुके हैं ।

मुख्य सरगना संजय गांधी

चोरी का माल खरीदने वाला मुख्य सरगना संजय गांधी निवासी बामनिया ने उक्त मामले से बाहर होने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगाया, परंतु रेलवे पुलिस द्वारा चोरी का माल खरीदने वाले संजय गांधी व एक अन्य सहयोगी पर प्रकरण दर्ज कर अपना कर्तव्य निभाया। आरोपी को बचाने के लिये जिले के ही नहीं वरन जिले से बाहर के जनप्रतिनिधियों ने भी जीआरपी थाना प्रभारी आरएल मीणा को अनेकों फोन लगा कर आरोपी को बचाने का भरपूर असफल प्रयास किया।
जीआरपी थाना प्रभारी रतनलाल मीणा ने बताया की 16 मई की मध्य रात्रि में आरोपियों ने डेमो ट्रेन से उज्जैन की रहने वाली महिला का बैग लूट लिया था तथा पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली तो आरोपियों को पकड़ कर लाए। महिला के बैग में 15 हजार नगद एक मंगलसूत्र ,चांदी की पायजेब सहित चूडिय़ा थी। आरोपियों ने उक्त में से दो सामान पायजेब तथा मंगलसूत्र बामनिया में संजय गांधी तथा दिलीप कटकानी को बेचना बताया है, दोनों आरोपी फरार है जिन पर भादवि की धारा 411 चोरी का माल खरीदने का मामला दर्ज किया गया है शेष आरोपियों को न्यायालय में पेश किया गया जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया है ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.