राष्ट्रीय गौरव अलंकरण समारोह हुआ संपन्न, राष्ट्रीय मानवाधिकार महिला बाल विकास आयोग के बैनर तले झाबुआ में हुआ भव्य कार्यक्रम

0

झाबुआ डेस्क।  मध्य प्रदेश निर्वाचन आयोग के द्वारा विधानसभा चुनाव 2023 में बेहतर निर्वाचन एवं वोटिंग प्रतिशत वृद्धि में झाबुआ जिले में बेहतर कार्य किया। इस हेतु संस्था की ओर से जिले के प्रथम श्रेणी के अधिकारियों एवं मीडिया के साथियों एवं कुछ सामाजिक संस्थाओं का जिन्होंने मतदाता जागरूकता अभियान एवं निर्वाचन प्रक्रिया में सराहनीय कार्य किया उनको संस्था की ओर से अलंकरण पत्र मोमेंटो, शाल एवं पुष्प माला से सम्मानित किया गया। 

कार्यक्रम की अध्यक्षता  पर्यावरण संरक्षण का कार्य कर रहे  एवं वृंदावन से आए स्वामी देव स्वरूपनंद संस्था के राष्ट्रीय अध्यक्ष दयाराम मिश्रा, महिला इकाई की राष्ट्रीय अध्यक्ष अक्षत भट्ट राष्ट्रीय, महासचिव डॉक्टर रविंद्र मिश्रा, राष्ट्रीय सचिव एनके सिंह, प्रभारी  सहायक आयुक्त जनजातिय कार्य विभाग रविंद्र सिसोदिया, मध्य प्रदेश संरक्षक संतोष सिंह गहलोत व सामाजिक महासंघ के जिला अध्यक्ष नीरज सिंह राठौर की उपस्थिति में संपन्न हुआ। सर्वप्रथम भारत माता के तेल चित्र पर माल्यार्पण कर दीप प्रजावल कर कार्यक्रम की शुरुआत की। उसके पश्चात स्वागत गीत सविता गुप्ता रेखा भूरिया रेखा रागिनी सिंह राठौड़ चंपा सिंगोड मोनिका सिसोदिया रेखा  भटेवरा  के द्वारा प्रस्तुत किया गया। स्वागत भाषण संस्था के उपाध्यक्ष एमएल फुल पगारे के द्वारा दिया गया। जिसमें संस्था के द्वारा अभी तक झाबुआ जिले में की गई कार्यों  को रखा वहीं संस्था की ओर से प्रतिवेदन एवं संस्था की विस्तार से जानकारी राष्ट्रीय महासचिव रवींद्र मिश्रा के द्वारा पेश प्रस्तुत की गया। वहीं सभी वक्ताओं ने अपने-अपने उद्भोदन व्यक्त किया। 

सिसोदिया ने मंच को संबोधित करते हुए बताया कि इस जनजाति क्षेत्र में इतना अच्छा तरीके से यह सब काम करें, मुझे इस कार्यक्रम में आकर बहुत ही गर्व की अनुभूति हो रही है और ऐसे ही कार्य करने की आवश्यकता को ऐसे नेक कार्य करते रहे। वही गहलोत ने भी सदन को संबोधित करते हुए सनातन पर एवं धर्म के प्रति आस्था को मजबूत करने की  बात कही एवं राष्ट्र के लिए कार्य करने की बात कही। मुख्य अतिथि देव स्वरूपानंदजी ने प्रकृति को संगीन के लिए एवं राष्ट्र के नवनिहाल बच्चों के उज्जवल भविष्य के लिए जमीन स्तर पर काफी सक्रियता से काम करने की बात कही। डिजिटल प्लेटफार्म का सही उपयोग करने की बात कही साथ ही इस संस्था से अपेक्षा की है कि सृजन शक्तियों का सृजन करें एवं दुर्जन शक्तियों का नाश करें इस हेतु सृजन शक्तियों का आपस में एक होना जरूरी है तभी हम श्रेष्ठ राष्ट्र एवं श्रेष्ठ समाज का निर्माण कर सकते हैं। जिसमें संस्था के द्वारा देश में किया जा रहे कार्यों की भी प्रशंसा की वही वही संस्था के  जिला कन्वीनर एवं हमारे क्षेत्र के ओजस्वी कवि निसार खान पठान ने भी अपनी ओजस वाणी से वीर रस की कविताओं का एवं हास्य रस की कविता का पाठ किया।

अंत में सभी उपस्थित अतिथियों का संस्था के पदाधिकारी ने सॉल्व मेंटो अलंकार पत्र एवं माला से सम्मानित किया। इस अवसर पर संस्था की ओर से समाज के क्षेत्र में बेहतर कार्य करने वाली कुछ महिलाओं को भी सम्मानित किया गया। जिसमें भारती सोनी अर्चना राठौर प्रफुल्ल शर्मा रुक्मणी वर्मा एवं अपने स्वयं के खर्चे से मतदान का जागरूकता अभियान में हजारों कंप्लीट छाप कर शहरी मतदाताओं को मतदान के लिए प्रेरित करने वाली संतोषी अलावा को भी विशेष रूप से मंच पर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर विशेष रूप से मध्य प्रदेश अध्यक्ष ml पाटीदार उपाध्यक्ष एमएल फुलपगरे  डाक्टर ऋषभ जैन कालूराम डांडवे बी एस कटारा प्रदीप पांडया पीडी रायपुरिया  निर्मल जैन निसार खान पठान डॉक्टर गणपत सिंह ढकिया मुकेश पाटीदार हेमेंद्र  सिंह चौहान जयंत बैरागी  युवराजसीह शेखावत  कैमरा मेन विपुल प्रजापति  पंकज राका दिनेश कोचरा  गोविंद पाटीदार नवल सिंह मातृशक्ति में प्रदेश सचिव  रेखा  भूरिया धापू  बेन पाटीदार सविता गुप्ता रेखा रागिनी सिंह राठौड़ सकुंतला राठौर मोनिका सिसोदिया प्रिया शर्मा चेतन चौहान चंपा सिंगोड रेखा भटेवरा रेखा मावी रईसा खान  प्रीति जैन मीडिया के साथी सचिन बैरागी आहद खान हरीश यादव दिनेश वर्मा विपुल पांचाल प्रवीण सोनी पंकज राजा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन अशोक बलसोरा एव जयंत बैरागी के द्वारा किया गया। आभार व्यक्त संस्था की संभाग महासचिव एव रिटायर प्राचार्य सविता गुप्ता के द्वारा माना गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.