सावधान अब कानून का उल्लंघन करने वाले सीधे जाएंगे जेल~ एसडीओपी डावर

- Advertisement -

 रायपुरिया@ लवेश स्वर्णकार

पुलिस अधीक्षक आशुतोष गुप्ता के निर्देशन में ग्राम मोहनकोट में आवारा घूमने तथा बिना मास्क लगाए भीड़ इकट्ठा कर रहे लोग जिनसे कोरोना संक्रमण फैलने का पूर्ण अंदेशा था। ऐसे आदतन आरोपी राजू पिता दल से मुनिया निवासी नारंदा आरोपी दलसिंह पिता कसना चौहान निवासी कदवाली द्वारा मोहनकोट में किराना दुकान पर भीड़भाड़ कर सामान बेच रहा था तथा आरोपी प्रेम सिंह निवासी रालयामन अपनी किराना दुकान पर भीड़ इकट्ठी कर किराना सामान बेच रहा था जिससे कोविड-19 का संक्रमण फैलने की पूर्ण संभावना होने से तीनों आरोपियों पर धारा 144 के उल्लंघन 188 भा द वि 269 270 एवं आपदा प्रबंधन अधिनियम की धारा 51 बी के तहत प्रकरण दर्ज कर कार्रवाई की गई है । उक्त जानकारी थाना प्रभारी ने प्रेस नोट जारी कर दी है ।जिसमे यह भी बताया गया है कि शासन द्वारा जारी किए गए निर्देश के तहत रायपुरिया पुलिस किराना व्यापारियों तथा आवारा घूमने वालों पर कानूनी कार्यवाही कर रही है शासन द्वारा जारी निर्देशों का सख्ती से पालन करवाया जा रहा है। थाना प्रभारी तेजमल पवार ने बताया कि एसपी आशुतोष गुप्ता एसडीओपी सुश्री सोनू डावर के मार्गदर्शन में ग्राम मोहनकोट में समझाइश देने के बाद भी आदतन व्यापारियों द्वारा तथा आदतन घूमने वाले बाज नहीं आ रहे थे। आदतन प्रेम सिंह तथा राजू पर धारा 151,107,116 की कार्रवाई की जा कर आरोपियों का पेटलावद स्वास्थ्य परीक्षण एवं कोविड-19 परीक्षण करवाए जाने के पश्चात न्यायालय में प्रस्तुत किया गया है इसी प्रकार बिना मास घूमते पाए जाने पर 12 व्यक्तियों से 1200 रुपये अर्थदंड वसूल किया गया ।

सावधान अब कानून का उल्लंघन करने वाले सीधे जाएंगे जेल~ एसडीओपी डावर

पेटलावद एसडीओपी सुश्री सोनू डावर ने थाना प्रभारी तेजमल पवार तथा पुलिसकर्मियों को निर्देश दिए है कि रायपुरिया थाना क्षेत्र में अब से कोई भी व्यक्ति कानूनों का उल्लंघन करते पाया जाता है तो उनके विरुद्ध सख्त कार्रवाई की जाए उन को आवश्यक रूप से जेल भेजा जाए एसडीओपी के आदेश पर ग्राम मोहनकोट रायपुरिया व अन्य अन्य ग्रामों में लाउडस्पीकर के जरिए प्रचार प्रसार किया गया एसडीओपी सोनू डावर ने व्यापारी बंधुओं एवं जनता से अपील की है कि शासन के निर्देशों का सख्ती से पालन करें सतत मास्क लगाएं दो गज दूरी बनाए रखें अति आवश्यक होने पर घर से बाहर निकले पुलिस को सहयोग करें अन्यथा नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यापारी तथा जनता पर कठोर कार्रवाई कर जेल भेजा जाएगा। रायपुरिया पुलिस के समस्त पुलिस कर्मी सतत एवं सख्त ड्यूटी कर रहे हैं रायपुरिया क्षेत्र में कोरोना के संक्रमण को फैलने से प्रभावशाली तरीके से रोकने में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं जिससे थाना क्षेत्र की जनता में हर्ष व्याप्त है।
उक्त कार्यवाही मैं टीआई तेजमल पवार सहायक उप निरीक्षक रियाजुलहक कार्यवाहक सहायक उपनिरीक्षक जवान सिंह नायक प्रधान आरक्षक दिग्विजय सिंह प्रधान आरक्षक शोभाराम प्रधान आरक्षक विनोद आरक्षक रूप से आरक्षक माल से आरक्षक राकेश आरक्षक जवान सिंह रावत आरक्षक राधेश्याम आरक्षक चालक शाहरुख खान का सराहनीय योगदान रहा ।