शाट सर्किट से घरेलू उपकरण जलकर हुए खाक, उपभाेक्ता ने लाइनमेन पर लगाया लापरवाही का आरोप

- Advertisement -

पारा। शुक्रवार देर शाम मेरे पर विद्युत सप्लाई बंद होने के मैंने स्थानीय लाइनमैन को बुलाकर लाइन चालू करने की लिए कहा। लाइनमैन ने लाइट जोड़ी तो वहां पर फाल्ट हो गया और उनके घरेलू उपकरण जलकर खाक हो गए। 

उक्त आरोप गंगा गोयल पति राजेंद्र गोयल ने एक लिखित आवेदन देकर विद्युत विभाग की कर्मचारियों पर लगाया है। उन्होंने लापरवाही की कंप्लेंट की है। साथ ही बताया कि इस हादसे में कोई बड़ी घटना भी घट सकती थी जिसे लेकर बार-बार फोन किया जा रहे थे। लेकिन किसी भी जिम्मेदार व्यक्ति ने फोन उठाकर बात करना उचित नहीं समझा। इस शॉर्ट सर्किट में घरेलु उपकरण जलकर जो नष्ट हुए है। उनमें तीन छत के पंखे, दो टेबल फेन, एक कूलर लगभग 9 मोबाइल रिचार्ज, इन्वर्टर, मिक्सर और 12 सीएफएल बल्ब आदि जलकर खाक हो गए। साथ ही वहां पर स्पार्किंग भी होती रही लेकिन उसे देखने वाला कोई भी नहीं था। श्रीमती गोयल ने लिखित में आवेदन देकर वरिष्ठ जिला अधिकारी से उचित कार्रवाई की मांग की है और साथ ही लापरवाह कर्मचारियों पर कार्रवाई करने हेतु आवेदन दिया है। 

इस प्रकरण में जिम्मेदार मनोहर सिंह लाइनमैन पारा से बात की तो उनका कहना है न्यूट्रल फेल होने की वजह से फेस टू फेस हो गया। जिसके चलते यह शाट सर्किट हुआ है।