कोरोना योद्धाओं का मनोबल बढ़ाने पहँचे प्रभारी मंत्री डंग

- Advertisement -

रितेश गुप्ता, थांदला

झाबुआ जिला प्रभारी मंत्री हरदीपसिंह डंग आज थांदला कोरोना योद्धाओं से मिलने थांदला पहुंचे। प्रथम नगर आगमन पर नगर परिषद अध्यक्ष बंटी डामोर, मण्डल अध्यक्ष गोलू उपध्याय, पार्षद रोहित वैरागी, अनिल भंसाली आदि ने उनका स्वागत किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री ने थांदला सिविल अस्पताल व कन्या शाला परिसर में स्थित वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण कर स्वास्थ्य सेवा दे रहे सभी कोरोना योद्धाओं का उत्साहवर्धन किया। प्रभारी मंत्री ने बीएमओ से कोविड स्थिति का पूरा विवरण जाना एवं आवश्यकताओं को जल्द पूरा करने का आश्वासन भी दिया।

थांदला नगर में ऑक्सीजन प्लांट लगाने व्यापारियों ने जुटाई राशि
इस दौरान नगर व्यापारी संघ अध्यक्ष अनिल भंसाली ने बताया कि वर्तमान समय में कोरोना संक्रमण में ऑक्सीजन की कमी महसूस की जा रही है ऐसे में यदि नगर में ही मिनी ऑक्सीजन प्लांट लग जाए तो काफी हद तक कोरोनो मरीजों को राहत मिलेगी व मृत्यु दर में भी कमी आएगी जिसके चलते नगर के समाजसेवी व्यापारियों द्वारा 11 लाख रुपये की राशि एकत्रित कर ली गई है। यदि शासन प्रशासन भी सहयोग करें तो 20 बेड का ऑक्सीजन प्लांट नगर के सिविल अस्पताल में लगाया जा सकता है। प्रभारी मंत्री ने नगर के सभी समाजसेवा में अग्रणी लोगों का ताली बजाकर स्वागत किया गया व जनसहयोग। निधि के साथ कलेक्टर व सांसद निधि से जल्द ही ऑक्सीजन प्लांट शुरू करने की बात कही। इस दौरान नगर में एम्बुलेंस सुविधा बहाल करने की मांग भी उठी जिसपर त्वरित संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री बताया कि बहुत जल्दी ही नगर को एम्बुलेंस मिल जाएगी। प्रभारी मंत्री ने लॉक डाउन के दौरान नगर में जरूरतमंद लोगों को भोजन व्यवस्था के लिये कमलेश दायजी व अन्य समाजसेवी लोगों का उत्साहवर्धन किया गया। प्रभारी मंत्री के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष लक्ष्मणसिंह नायक, राजमल पडिय़ार, राजेश वसुनिया, जिला पुलिस कप्तान आशुतोष गुप्ता, थांदला एसडीएम ज्योति परस्ते, तहसीलदार शक्तिसिंह चौहान, एसडीओपी एमएस गवली आदि भी उपस्थित थे।

15 तक रहेगा लॉक डाउन उसके बाद बैठक में फैसला
कोरोना संक्रमण से बिगड़ते हालात पर संज्ञान लेते हुए प्रभारी मंत्री ने स्पष्ट किया कि जिलें में आगामी 15 मई तक लॉक डाउन जारी रहेगा। वही उसके बाद स्थितियों का जायजा लेते हुए सभी वर्ग की बैठक बुलाकर आगामी समय में लॉकडाउन के स्वरूप पर निर्णय लिया जाएगा। उन्होंने जनता से अपील करते हुए कहा कि लॉक डाउन कोरोनो संक्रमण की चैन तोडऩे के लिये सभी की जान बचाने के लिये लगाया गया है इसे सभी कड़ाई से पालन करें। वही उन्होंने मास्क की अनिवार्यता पर जोर देते हुए सार्वजनिक स्थानों पर भीड़ एकत्रित नही करते हुए सोशल डिस्टेंश का पालन करने की बात भी कही। उन्होंने सभी से खासकर 18 वर्ष से अधिक के युवाओं से वैक्सीनेशन लगाने की भी अपील की।