अपने अपने प्रत्याशियों को लेकर मतदाताओं को साधने में जुटे नेता

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए थांदला से रितेश गुप्ता की रिपोर्ट-
स्थानीय निकाय चुनाव की घोषणा होते है दोनो दलों के नेताओं द्वारा अपने-अपने प्रत्याशियों के लिये संगठन में सम्पर्क साधना शुरू कर दिया है। कांग्रेस की तरफ से जहां अध्यक्ष पद के लिये मुख्य रूप से दो ही उम्मीदवार जसवंत भाबर एवं राजेश डामार के नाम सामने आ रहे है, जिनमें जसवंत भाबर का नाम लगभग तय माना जा रहा है तो वही भाजपा में घमासान मचा हुआ है। मंगलवार को प्रदेश नेतृत्व के निर्देश पर इन्दौर की महापौर मालिनी गौड के साथ 15 से अधिक कार्यकर्ताओं ने नगर के आजाद मार्ग पर स्थित चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया एवं विभिन्न वार्डो में पर्यवेक्षकों द्वारा पार्षद एंव अध्यक्ष पद के लिये संभावित उम्मीदवार के नामों को लेकर सर्वे किया गया।
अध्यक्ष से लेकर पार्षद तक अपनो के लिये कसरत
स्थानीय राजनीति के लिए नगरीय निकाय का कब्जा होना आवश्यक है ऐसे स्थानीय निवासी संगठन के जिला पदाधिकारी से लेकर प्रदेश के पदाधिकारी अपने-अपने उमीदवार को टिकट दिलाने के जोर आजमाइश कर रहे है। स्थिति यह है कि जिम्मेदार पदाधिकारी स्वयं तो टिकट की चााह में है ही वही अपने-अपने समर्थित कार्यकर्ताओं को पार्षद से लेकर अध्यक्ष तक का टिकट दिलवाने के लिये कसरत कर रहे हैं, तो वही दोनो ही दलों मे उपाध्यक्ष पद के लक्ष्य को लेकर भी अभी से ही जमावट शुरू कर दी है।
गठजोड समीकरण
गत चुनाव में जहां भाजपा की अध्यक्ष पद की प्रत्याशी को ऐसे वार्डो से भी भारी बढ़त मिली थी जो परम्परागत कांग्रेस का वोट बैंक है तो वही भाजपा और कांग्रेस में एक दूसरे उम्मीदवार को वॉक ओवर देने के लिए मनचाहे टिकट दिलाने के समीकरणों की भी चर्चा जोरो पर है। क्योंकि कई भाजपा-कांग्रेसियों में एक दूसरे के साथ ऐसे राजनीतिक सम्पर्क प्रांगढ़ है जो एक दूसरे के प्रति चुनावों में दोस्ती निभाते चले आए है।