भैरवनाथ मवेशी मेले में जुटी ऐतिहासिक भीड़

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
स्थानीय पंपावती नदी के तट पर चल रहे भैरवनाथ मवेशी मेले के सोमवार को एतिहासिक भीड़ जुटी। सोमवार हाट बाजार का दिन होने से मेले आदिवासी समाज सहित अन्य वर्ग के लोगों ने काफी उत्साह के साथ भाग लिया। सुबह से लेकर शाम तक मेले में पांव रखने तक की जगह नहीं मिली। सोमवार का दिन होने से दोपहर में गुजरात के मशहूर कलाकार पीपी बारिया और मांजू भूरिया सहित आदिवासी लोक नृत्य की टीप कपिल देवल ने शानदार प्रस्तुति दी। कार्यक्रम का आयोजन नगर परिषद के तत्वाधान में सूत्रधार मां अन्नपूर्णा रिकॉर्डिंग पेटलावद ने किया। आदिवासी गानों पर पीपी बारिया और मांजू भूरिया ने आदिवासियों को खूब नचाया, पांडाला में पांव रखने तक की जगह नहीं मिली कार्यक्रम में पूरे समय उत्साह के साथ दर्शकों ने आंनद लिया।
संगीता निशा भी हुई .
वहीं नगर परिषद के 100 वें वर्ष पूर्ण होने व स्वच्छता सर्वे 2018 के तहत रविवार रात्रि में नगर परिषद द्वारा संगीता निशा का भी आयोजन रखा गया, जिसमें इंदौर से आए गायक मधु मुकेश खंडेलवाल ने मुकेश की आवाज में कई गीत गाए जिन्हें सुनकर हर कोई मंत्र मुग्ध हो गया। वहीं वैभव के द्वारा रफी की आवाज में गाए गए गीतों पर भी खूब दाद बंटोरी। वहीं दर्शकों की मांग पर कवि नीरज का गीत कारंवा गुजर गया गुबार देखते रहे ने संगीत निशा को बहुत ऊंचाइयां प्रदान की। इसके साथ ही नप अध्यक्ष मनोहर भटेवरा की फरमाइश पर मुकेश की आवाज में अहसान मेरे दिल में तुम्हारा है दोस्तों ये तुम्हारे प्यार का मारा है दोस्तों, पर भी खूब दाद मिली। वहीं डॉ.यशस्विनी और वीरेंद्र वाशिंदे द्वारा भी एक से एक गीत की प्रस्तुती दी गई। कार्यक्रम का संचालन देशभर में संगीत के कार्यक्रमों को सफलता पूर्वक संचालित कर चुकी आकाशवाणी इंदौर की मीना ठाकुर ने किया।
स्थानीय प्रतिभाओं ने भी दी प्रस्तुति.
इस मौके पर स्थानीय प्रतिभाओं को भी मौका दिया गया, जिसमें पद्म मेहता, कांतिलाल मौन्नत और श्वेता संतोष मुणत,माणक भाई ने भी प्रस्तुति दी। स्थानीय प्रतिभाओं का नगर परिषद के अध्यक्ष मनोहर भटेवरा और मेला समिति के अध्यक्ष डॉ. अशोक शर्मा द्वारा प्रतीक चिन्ह दे कर सम्मान किया गया। इस मौके पर उपाध्यक्ष माया राजू सतोगिया, अनिल मुलेवा, कमलेश चौधरी, जितेंद्र कटकानी, राजेंद्र कटकानी, सीएमओ प्रियंक नवीन पंड्या, स्वच्छता निरीक्षक आनंद विजय सिंह राठौर आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन वार्ड 14 के पार्षद कीर्तिश चाणोदिया ने किया.