प्रधानमंत्री आवास योजना में बेकल्दा में 101 मकानों का निर्माण हुआ

- Advertisement -

– कार्यक्रम के दरमियान ग्रामीणों के बीच पहुंचकर चर्चा करते एसडीएम पंचोली.

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
ग्राम पंचायत बेकल्दा में सोमवार को आवास दिवस का कार्यक्रम जनपद पंचायत पेटलावद और ग्राम पंचायत बेकल्दा के सयुक्त तत्वावधान में हुआ। ग्राम पंचायत बेकल्दा ने प्रधानमंत्री आवास योजना में विकासखंड के सर्वाधिक 101 मकानों का निर्माण पूर्ण किया। इस आयोजन के तहत मकानों का लोकार्पण और हितग्राहियों को सुपूर्दगी दी गई। इस दौरान विधायक निर्मला भूरिया, एसडीएम हर्षल पंचोली विशेष रूप से उपस्थित थे।
ग्रामीणों के बीच पहुंचकर चर्चा की-
कार्यक्रम के दरमियान एसडीएम पंचोली ने ग्रामीणों के बीच पहुंच कर ग्रामीणों से चर्चा कर शौचालय के बारे में जानकारी प्राप्त की, जिसमें एक युवक के घर में शौचालय नहीं होना बताया तो दूसरे युवक ने शौचालय होना बताया उससे इसका लाभ पूछा गया तो उसका कहना था, 12 हजार रूपए मिले। इसके साथ ही कार्यक्रम में विशेष अतिथि विधायक निर्मला भूरिया ने कहा कि भाजपा की सरकार हर व्यक्ति के हित में कार्य कर रही है, जिनके पास मकान नहीं है उन्हें मकान दिलवाए जा रहे है और जिन लोगों को अन्य आवश्यकता है उनकी भी पूर्ति की जा रही है, सरकार की योजनाओं का लाभ अंतिम व्यक्ति तक पहुंचाने के लिए हम प्रयासरत है। प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत ग्राम पंचायत बेकल्दा ने क्षेत्र में सर्वाधिक मकान निर्माण किए है जिस कारण से पूरे प्रदेश में हो रहे आवास दिवस के लिए इस पंचायत को चुना गया है। हम चाहते है क्षेत्र की प्रति एक पंचायत इस प्रकार हितग्राहियों को लाभ पहुंचाकर मुख्यमंत्री की मंशा को पूर्ण करे और क्षेत्र का सर्वांगीण विकास करे।
एसडीएम को ज्ञापन दिया-
इस मौके पर कई शिकायतों के संबंध में एसडीएम पंचोली को ज्ञापन दिए गए, जिसमें ग्राम में चिकित्सक पूर्ति, रोड की मांग,पशु चिकित्सालय में भी डॉक्टर की कमी, बाकी बचे आवास की पूर्ती व शौचालय निर्माण के लिए आवेदन दिए गए। इस मौके पर विपणन संस्था के अध्यक्ष नवीनचंद्र सिंह बोड़ायता, वरिष्ठ भाजपा नेता अम्बालाल मेहता, मंडल अध्यक्ष अजमेरसिंह भूरिया, कृष्णपालसिंह गंगाखेड़ी, सरपंच विश्राम डामर,उपसरपंच सुनीता लाबू चारण, गोपालसिंह राठौर, सचिव शैलेंद्रसिंह राठौर, रोजगार सहायक सुधाकर वैरागी, जनपद अध्यक्ष मथूरी निनामा, विधायक प्रतिनिधि मूलचंद्र निनामा, सोहन पंचाल, मोहन पंचाल, पुंजा, मोहन खडिया, जनपद सदस्य रेशमी बादर, छत्रपालसिंह झाला, श्यामलाल, बाबूलाल गामड़ आदि उपस्थित थे.