कोरोना के खिलाफ जंग में नागरिकों ने डाली आहुतियां

- Advertisement -

भूपेन्द्र बरमंडलिया, मेघनगर

मेघनगर के रेल्वे कालोनी स्थित प्राथमिक शाला केंद्र पर वेक्सीलेशन का कार्य शुरू हुआ सबसे बढ़िया बात इस केंद्र के लिए यह रही कि लोगो ने जागरूकता का परिचय देते हुवे यहाँ वेक्सीलेशन करवाया और अन्य लोगों को भी वेक्सीन लगवाने के लिए इस केंद्र पर भेजा। नगर में इसके पूर्व शासकीय कन्या शाला पर ही वेक्सीलेशन किया जा रहा था किंतु नगर के आवास कालोनी , टीचर्स कालोनी सहित टेंपो स्टेंड इलाके में रहने वाले लोगो को काफी परेशानी आ रही थी। इस परेशानी से निजात दिलाने के लिए नगर के प्राथमिक शाला केंद्र पर वेक्सीन लगने की वजह से इस इलाके में रहने वाले बुजुर्ग सहित अन्य लोगो को परेशान नही होना पड़ा और उन्होंने इस केंद्र पर पहुच कर वेक्सीन लगवाई । इसके लिये क्षेत्र के लोगो ने डॉक्टर शेलेक्षी वर्मा को धन्यवाद दिया और वेक्सीन लगवाने के लिए अन्य लोगो को भी केन्द्र पर भेजा केंद्र पर वेक्सीन लगवाने लोग काफी संख्या में पहुचे शाम तक करीब 50 से अधिक लोग वेक्सीन लगवा चुके थे।
इस कार्य मे सामाजिक कार्यकर्ता , सुमित्रा राजू मेडा,का भी सरहानीय सहयोग रहा। वेक्सीलेशन अभियान को लेकर डॉक्टर शेलेक्षी वर्मा के साथ डॉक्टर विनोद नायक भी लगातार वेक्सीलेशन केंद्र पर मॉनिटरिंग करते नजर आए।

इनका कहना है

हमारे द्वारा लगातार प्रयास किये जा रहे है कि नगर मे 18 प्लस के सभी लोगो को वेक्सीन लगे ओर यही वजह है कि हमने आज पता चला कि कालोनी वासी वेक्सीन लगवाने के लिए राजी है और हमने जानकारी लेकर वेक्सीन लगाने की सुविधा यहाँ मुहैया करवाई ,ओर आगे भी अगर 10 से अधिक व्यक्ति वेक्सीलेशन के लिए तैयार होंगे तो हम दोबारा यहाँ अपनी टीम भेज देंगे। बीएमओ डॉक्टर शेलेक्षी वर्मा, सामुदायिक स्वास्थ्य क्रेंद्र मेघनगर