श्री शनिदेव मंदिर में 17वां स्थापना महा महोत्सव धूमधाम से मनाया जाएगा

- Advertisement -

झाबुआ। स्थानीय सिद्धेश्वर काॅलोनी स्थित श्री शनिदेव मंदिर में मंदिर का 17वां स्थापना महा महोत्सव शनिवार को आस्था एवं श्रद्धा के साथ तथा धूमधाम से मनाया जाएगा। इस अवसर पर मंदिर में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रम श्री नवग्रह शनि मंदिर समिति राठौर समाज द्वारा किए जाएंगे। विशेष रूप से महाआरती एवं महाप्रसादी का भव्य आयोजन किया जाएगा।

यह जानकारी देते हुए समिति के मीडिया प्रभारी कमलेश राठौर ने बताया कि निर्धारित कार्यक्रम के तहत सुबह 6 बजे मंदिर में विराजित भगवान शनिदेवजी का महाभिषेक होगा। इसके पश्चात् 9 बजे से महायज्ञ आरंभ होगा। जिसकी पूर्णाहूति दोपहर साढ़े 11 बजे होगी। इस दौरान मंदिर के शिखर पर ध्वजारोहण भी किया जाएगा। दोपहर 12 बजे महाआरती होगी। जिसमें बड़ी संख्या में समाजजनों के साथ श्रद्धालु भी शामिल होंगे। महाआरती पश्चात् दोपहर 12.15 से शाम 4 बजे तक महाप्रसादी (भंडारे) का आयोजन रखा गया है।

उज्जैन के कलाकार करेंगे पुष्प सज्जा:

स्थापना दिवस समारोह को लेकर मंदिर में समिति द्वारा व्यापक तैयारियां की गई है। मंदिर को आकर्षक विद्युत सज्जा से जगमग किया गया है। वहीं मंदिर में पुष्प सज्जा के लिए उज्जैन से विशेष लोग आएंगे, जिनके द्वारा सुंदर पुष्प सज्जा की जाएगी।

आयोजन को लेकर शहर में जगह-जगह होर्डिंग्स लगे होने के साथ ही शुक्रवार को एलाउंसमेंट कर भी आयोजन की जानकारी लोगों को दी गई। समिति के सरंक्षक रणछोड़लाल राठौर, रमेषचन्द्र राठौर, सागरमल राठौर, मगनलाल राठौर, बद्रीलाल राठौर, शंकरलाल राठौर, किर्तिष राठौर, मोहन राठौर आदि ने सभी धार्मिक कार्यक्रमों को सफल बनाने की अपील समाजजनों एवं श्रद्धालुओं से की है।