राष्ट्रीय मानवाधिकार एवं महिला बाल विकास आयोग इकाई झाबुआ द्वारा मतदाता जागरूकता अभियान को लेकर ग्राम झकेला में सभा की

- Advertisement -

झाबुआ डेस्क। ग्राम झकेला में आयोग की महिला इकाई अध्यक्ष श्रीमती गौरी कटारा  के प्रयासों से मतदाता जागरूकता अभियान के अंतर्गत एक सभा का आयोजन ग्रामपंचायत झकेला में किया गया  जिसमे कटारा ने उपस्थित  महिला-पुरुष मतदाता  को स्वागत उद्बोधन दिया ।  इस अवसर पर आयोग के कार्यवाहक प्रदेश अध्यक्ष अशोक  बलसोरा, प्रदेश उपाध्यक्ष एम एल फुलपगारे, प्रदेश सहरक्षक संतोष गेहलोद, वरिष्ठ सदस्य पीडी रायपुरिया , झाबुआ तहसील अध्यक्ष बापू सिंह कटारा ने सभा को सम्बोधित किया।

 बलसोरा ने अपने उद्बोधन में अपनी बात रखते हुए कहा कि लोग तंत्र के इस महा पर्व में हमें अधिक से अधिक भाग लेकर मतदान करना चाहिए यह हमारा  नैतिक कर्तव्य भी है ओर अधिकार भी है इस अवसर पर आपने आयोग व्दारा किये जा रहे कार्यों से भी अवगत कराया। फुलपगारे ने लोकतंत्र में मतदान के  एक एक मत  के महत्व को अपनी सहज  भाषा में बताते हुए आगामी  महिने में होने वाले लोकसभा निर्वाचन में अधिक से अधिक मतदान करने को कहा। रायपुरिया ने एक लघु कथा के माध्यम से एक एक मत बहुत महत्वपूर्ण है यह समझाने का प्रयास  किया आपने कहा हमें अपने मता अधिकार का उपयोग सोच समझ कर अवश्य करना चाहिए। आयोग के प्रदेश संरक्षक संतोष सिंह गेहलोत ने निर्वाचन को लोकतंत्र का महा यज्ञ बताते हुए इस महा यज्ञ में मतदान कि आहुती दे कर राष्ट्र को शक्ति शाली बनाने की बात कही। पंचायत संचिव राजेन्द्र गोयल  ने अपनी बात रखते हुए विधानसभा चुनाव में हुए मतदान से अधिक मतदान कर मतदान प्रतिशत बड़ा ने की बात कही। बलसौरा ने बताया की जिले में कलेक्टर महोदया पुलिस अधीक्षक  सर सहित सम्पूर्ण जिला प्रशासन मतदान बड़ाने के लिए कार्य कर रहे है। सभा में  अलीराजपुर महिला  इकाई की जिला अध्यक्ष पायल बघेल आंगनबाड़ी कार्यकर्ता दुर्गा, जाना मेडा, रूपली बामनीया, सहायक रोजगार सचिव किशन। विध्यालय परिवार  से  वेलकू मेडा ,  रंजना रावत,  पार्वती बिगाड़ , सोमसिह निनामा, दिलीप पचाया ,अतुल डामोर ,उपस्थित रहें।

साथ ही  अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए उपस्थित सभी को फुल पगारे द्वारा शपथ दिलाई गई। सभा का संचालन जिला सचिव प्रदीप कुमार पंड्या- व्दारा किया गया  आयोग के तहसील अध्यक्ष बापूसिंह कटारा ने मतदान जागरुकता पर अपने विचार रखने के साथ बाल विवाह तथा नशामुक्ति कि बात करते हुए उपस्थित सभी समानिय का आभार व्यक्त किया। अन्त में पंड्या- व्दारा मतदान अधिक से अधिक करने व कराने के लिए नारे लगा कर सभा का समापन किया गया।