बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना मुफद्दल सैफुद्दीन साहब का देश व प्रदेश की उन्नति का लिखा आशीर्वाद पत्र मुख्यमंत्री को सौंपा

May

23 फरवरी को झाबुआ जिले के मेघनगर रेलवे स्टेशन पर बोहरा समाज के 53वें धर्मगुरु सैयदना आलीकदर मुफद्दल सैफुद्दीन साहब ने मप्र में मुंबई से आगमन किया था। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर उतरने के बाद सीधे वे थांदला पहुंचे थे। मेघनगर रेलवे स्टेशन पर हजारों समाजजनों समेत क्षेत्रीय सांसद कांतिलाल भूरिया, थांदला विधायक वीरसिंह भूरिया, समाजसेवी सुरेशचंद्र (पप्पूभैया) जैन, पंकज वागरेचा समेत अनेकों समाज के लोगों ने सैयदना साहब का इस्तकबाल किया था। साथ ही सैयदना साहब ने तीन दिनों थांदला एवं उसके बाद झाबुआ में धार्मिक कार्यक्रमों में शिरकत की थी। इन सभी कार्यक्रमों प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा उन्हें राजकीय अतिथि का सम्मान दिया गया था। साथ ही थांदला में मुख्यमंत्री के प्रतिनिधि मंडल के तौर पर प्रभारी मंत्री हनीसिंह बघेल, सांसद कांतिलाल भूरिया, सांसद प्रतिनिधि युवक कांग्रेस जिलाध्यक्ष डॉ. विक्रांत भूरिया, विधायक वीरसिंह भूरिया , पूर्व कांग्रेस जिलाध्यक्ष व समाजसेवी सुरेशचंद जैन (पप्पूभैया) समेत अनेक कांग्रेस कार्यकर्ता सैयदना साहब से मिलकर मुख्यमंत्री का बधाई पत्र सैयदना साहब को सौंपा और उनसे आशीर्वाद भी लिया।

सैयदना साहब ने भी मुख्यमंत्री को लिखा पत्र
सैयदना साहब ने मुख्यमंत्री कमलनाथ द्वारा दिए गए राजकीय अतिथि के दर्जे के पश्चात उन्होंने एक पत्र लिखा। यह पत्र मुख्यमंत्री के नाम संबोधित था जिसमें लिखा गया कि मप्र की कांग्रेस सरकार के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने जो उनको राजकीय अतिथि का दर्जा दिया है उससे वे प्रसन्न है तथा उन्होंने लिखा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में प्रदेश यूं ही उन्नति करता रहे है तथा प्रदेश के साथ ही देश में हमेशा शांति, अमन, सुकून बना रहे। उन्होंने इस पत्र में लिखा कि मध्यप्रदेश स्वच्छता में देश में आगे बढ़ रहा है जो काबिले तारीफ है। साथ ही उन्होंने प्रदेशवासियों बेहतर स्वास्थ्य, दीघार्यु, उन्नति की दुआएं की। इस पत्र को मुख्यमंत्री को देने के लिए सांसद कांतिलाल भूरिया के साथ एक प्रतिनिधि मंडल भोपाल गया, जिसमें थांदला आमील साहब जनाब मुस्तनसीर भाईसाहब, थांदला वालीमुल्ला शेख हैदर भाई कल्याणपुरावाला, शेख अली हुसैन नाकेदार ने भोपाल पहुंचकर प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ को सैयदना साहब का संदेश पत्र सौंपा। साथ ही शॉल ओढ़ाकर सम्मान भी किया व प्रदेश सरकार का आभार माना। उक्त जानकारी बोहरा समाज मेघनगर अध्यक्ष वालीमुल्ला अली असगर इज्जी ने दी।