प्रेसवार्ता में बोले डॉ. विक्रांत भूरिया मोदी के तीन साल मे गरीब वर्ग का हुआ बंटाढार

May

झाबुआ। प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार केन्द्र में मोदी सरकार के तीन साल के राज में देशभर में लोगों को हुई परेशानी को लेकर प्रदेशव्यापी पत्रकार वार्ता के तहत जिला मुख्यालय पर जिला कांग्रेस के उपाध्यक्ष एवं सांसद प्रतिनिधि डॉ. विक्रांत भूरिया ने सिलसिलेवार केन्द्र सरकार, प्रदेश सरकार एवं नगर पालिका झाबुआ के मुद्दों को लेकर प्रेसवार्ता को संबोधित किया। इस अवसर पर जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, प्रकाश रांका, पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया, राजेश भट्ट, आचार्य नामदेव, साबिर फिटवेल, हर्ष भट्ट सहित कांग्रेस के पदाधिकारी एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता भी उपस्थित हुए। प्रेस वार्ता के बाद स्वयं सांसद कांतिलाल भूरिया भी प्रेसवार्ता स्थल पर पहुंचे और नगर के प्रिंट एवं इलेक्ट्रानिक मीडिया के प्रतिनिधियों से भेंट की। इस दौरान जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता ने मीडिया का स्वागत करते हुए मोदी सरकार के पिछली 26 मई को तीन साल का कार्यकाल पूरा होने पर भाजपाईयों द्वारा जश्न मनाने पर तंज कसते हुए देश की जनता के हश्र का उल्लेख किया। प्रदेश कांग्रेस द्वारा अधिकृत मुख्य वक्ता डॉ. विक्रांत भूरिया ने मोदी सरकार के तीन साल के कार्यकाल मे पूरे देश में व्याप्त उहापोह एवं आम जनता की परेशानी का जिक्र करते हुए कहा कि मोदीजी के प्रधानमंत्री बनने के बाद इन तीन सालों में हर क्षेत्र में भ्रष्टाचार का बोलबाला हुआ है और देश में एंटी रीलिजियन जैसा माहौल पैदा हो गया है। आतंकवाद, नक्सलवाद ने पांव फैलाना शुरू कर दिए हैं। देश भर में किसान एवं सरकारी मकहमे के लोग दुखी है। किसानों को अपनी फसलों का वाजिब दाम नहीं मिलने ने उन्हें 1 जून से दस दिनों के लिए देशव्यापी आन्दोलन करना पड़ रहा है। किसान वर्ग सबसे अधिक बुरी हालत में है और उन्हे अपनी उपज का वाजिब दाम तक नही मिल पा रहा है, किसान आत्महत्या करने को मजबूर है।
कश्मीर समस्या एवं आतंकवाद एवं पाकिस्तान पर बोलते हुए डा. भूरिया ने कहा किजब यूपीए सरकार मे डा. मनमोहनसिंह प्रधानमंत्री थे तब मोदी कहते थे कि पाकिस्तान को लेटर लिखना बंद करों और उसको उसी की भाषा मे जवाब दो ताकि उसे समझ में आए। आज नरेन्द्र मोदी प्रधानमंत्री बने 3 साल हो गये और हमारे दर्जनों जवान शहीद हो चुके है पाकिस्तान बाज नही आ रहा है। मोदीजी यह बतावे कि लाहोर क्यो गये थे और इससे देश को क्या फायदा हुआ। 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री के राज में आये दिन सेना पर आतंकी हमला हो रहा है और इनकी नीतियों के कारण हमारे सैनिक मारे जा रहे है।
किसानों की समस्या एवं उनकी बदहाली का जिक्र करते हुए डा. विक्रंात भूरिया ने कहा कि आज किसान सडकों पर अपनी फसले और दूध रोड पर फेंक रहे है इनकी किसान विरोधी नीतियों के चलते ही किसानों की हालत एवं दुर्दशा हुई और किसानों को अपनी उपज को सही मूल्य सरकार नही दे पारही है भाजपा सरकार को तो केवल उद्योगपतियों की ही चिंता है गेहंू आयात शुल्क समाप्त कर किसानों को फायदा बताया गया लेकिन इसका लाभ बडे आयतकों ही इसका लाभ मिला है।
मध्यप्रदेश में कानून एवं व्यवस्था की बदहाली का जिक्र करते हुए मंदसौर के पत्रकार की शराब माफीया द्वारा हत्या करने, अलीराजपुर मे केश वैन के लूटे जाने, भोपाल मे तोडफ़ोड़ आगजनी आदि के उदाहरण देते हुएकहा कि शिवराज के राज में गुडा तत्व बैखौफ हो चुके है। महिलाओं से बलात्कार के मामले में प्रदेश देश मे पहले स्थान पर पहुंच चुका है।
नगरपालिका झाबुआ के भ्रष्टाचार का जिक्र करते हुए डा. भूरिया ने कहा कि झाबुआ नगरपालिका ने पिछले पांच सालों में भ्रष्टाचार के झंडे गाड़ दिये है और करोडो की गडबड फिनाइल खरीद एवं बिजली उपकरणों को लेकर हुआ है। ट्रैक्टर ट्राली से लेकर पानी खिंचने वाली मोटरों की रिपेरिंग के बिल मे भारी अनियमितता हुई है। उत्कृष्ट सडक अनियमितता का जीता जागता उदाहरण है जिसके निर्माण के दौरान हए दर्जनो हादसों मे 9 लोगों की जान तक चली गई जिसकी जिम्मवार नगरपालिका है। डा भूरिया ने व्यंग करते हुए कहा कि बीते पाचं सालों तक नगरपालिका अध्यक्ष और उनके रिमोट गुरूजी सोए रहे । आम लोग परेशान होते रहे। आलम यह था कि नगरपालिका अध्यक्ष नगरपालिका में मिल ही नही पाते थे। अब चुनाव सिर पर होने से विकास कार्यो की नोटकी हो रही है । मौजूदा नगरपालिका अध्यक्ष की एक मात्र उपलब्धि यही रही कि जब वे नगरपालिका अध्यक्ष बने थे तब वे गरीबी रेखा से नीचे थे और अब वे बीपीएल नही है बल्कि धनसिंह अपने नाम को चरितार्थ कर रहे है। डा. भूरिया ने नपा अध्यक्ष की संपत्ति की जांच कराने की मांग की। डा. भूरिया ने नगरपालिका पर गार्डनों के विकास में किये भ्रष्टाचार के बारे मे भी विस्तार से बताते हुए कहा कि 21 लाख से अधिक खर्च करने के बाद भी गार्डन किस हालत में यह जांच का विषय है ।डा. भूरिया ने कहा कि आगामी नगरपालिका चुनाव में कांग्रेस के प्रति जनता का विश्वास बढा है और जिले की सभी नगरीय निकायों में कांग्रेस पार्टी पूरे बहुमत के साथ कब्जा करेगी ।