नवरात्रि में गरबों की धूम, सार्वजनिक बाल गरबा मंडल ने कन्या पूजन कर किया भोज का आयोजन

- Advertisement -

राज सरतलिया, पारा
नवरात्रि की महाष्टमी को सदर बाजार चौक स्थित श्री सार्वजनिक बाल गरबा मंडल ने कन्या पूजन एवं कन्या भोज का आयोजन केशर बाग स्थित सरस्वती शिशु विद्या मंदिर में किया। मंडल ने नगर की समस्त कन्याओं को भोज हेतु आमंत्रित किया।

200 से अधिक कन्याओं ने किया भोज
मण्डल द्वारा आयोजित कन्या भोज में नगर की 200 से भी अधिक कन्याओं ने भोजन करते सर्व धर्म समभाव का एक उत्कृष्ट उदाहरण प्रस्तुत किया। आयोजन में कई छोटी . छोटी बालिकाओं ने भी उत्साह पूर्वक भाग लिया। मंडल के सदस्यों ने कन्याओं को भोजन के साथ ही उनकी कुम-कुम से पूजन भी की। इस अवसर पर मण्डल के हेमंत बसेर, दीपेश जैन, भारत पांचाल, संजय पांचाल, तरुण चौधरी,सचिन सोनी, अनिल कुशवाह, प्रमोद सोलंकी, मितेश बसेर, यश चौधरी, लखन कहार, राकेश राठौड़, नवनीत राठौड़, लोकेश सोनी, राजू पांचाल, गोलू पांचाल, सुखलाल कहार, मुकेश पांचाल, गोपाल खराड़ी, दिनेश खराड़ी, पार सिंह चौहान, दिनेश कहार, चंचल पांचाल, गोलू सोनगरा के साथ कई कार्यकर्ता उपस्थित थे।

कल होगा नवरात्रि का जागरण
नवरात्रि की अंतिम रात को नगर के सभी गरबा पंडालों में मातारानी के लिए उपवास कर जागरण किया जाएगा। पारा नगर के आस पास के कई ग्रामों में भी मातारानी के पांडाल आकर्षक विद्युत से सुसज्जित कर गरबों का आयोजन किया जा रहा है वहीं हजारों ग्रामीण भी नवरात्रि के दौरान पूरे नौ दिनों तक उपवास कर अपनी भक्ति का परिचय दे रहे हैं। दशहरे के दिन अल सुबह माताजी की प्रतिमाओं को श्रद्धा के विसर्जित कर अगले वर्ष के लिए आमंत्रित भी किया जाएगा। वहीं दशहरे के दिन शाम को ग्रामीण ज्वारे भी ठंडे कर अपनी मन्नत उतारेंगे।