झाबुआ Live की ख़बर का बड़ा असर; रेप पीड़िता के मेडिकल का मना करने वाली लेडी डॉक्टर के पास पहुंचा कारण बताओ नोटिस

- Advertisement -

दीपक जैन@ कल्याणपुरा

कल कल्याणपुरा में प्रकाश में आए लेडी डॉक्टर द्वारा नाबालिग रेप पीड़िता का मेडिकल और स्वास्थ्य परीक्षण न करने के मामले में सीएमएचओ ने आज लेडी डॉक्टर गायत्री नेगी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है।
आपको बता दे कि इस मामले को झाबुआ Live ने प्रमुखता से प्रकाशित किया था। इसके बाद प्रशासनिक हल्के में हलचल हुई और आनन फानन में यह कारण बताओ नोटिस की कार्यवाही की गई है। एक बार फिर झाबुआ Live की खबर का बड़ा असर हुआ है।
कारण बताओ सूचना पत्र में सीएमएचओ ने बताया कि इलेक्ट्रनिक मिडिया के माध्यम से जानकारी प्राप्त हुई है कि एक नाबालिग के साथ दुष्कर्म मामले मे एफआईआर दर्ज करने के बाद रात्री मे लगभग 10 बजे पीडिता को मेडिकल एवं स्वास्थ्य परीक्षण हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्याणपुरा मे लाया गया था । आपके द्वारा पीडित का स्वास्थ्य एवं मेडिकल परीक्षण से इनकार करते हुए एमएलसी फार्म पर “इनका कुछ नहीं करना है ” लिख कर हस्ताक्षर भी कर दिये गये है। इस प्रकार आपके द्वारा अपने पदीय दायित्वों के निर्वहन में घोर लापरवाही बरती गई है, आपके इस कृत्य से विभाग की छवि धुमिल हुई है आपका यह कृत्य मिशन संचालक, राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन भोपाल द्वारा जारी एचआर पॉलिसी का स्पष्ट उल्लघंन होकर आपके आपकी अस्थाई संविदा सेवाऐं समाप्त किये जाने हेतु पर्याप्त है। अतः आप अपना स्पष्टीकरण तत्काल मे ब्लाक मेडिकल आफिसर, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र कल्याणपुरा के माध्यम से उनकी टीप सहित समक्ष मे उपस्थित होकर प्रस्तुत करना सुनिश्चित करें, आपका प्रतिउत्तर समाधानकारक नहीं होने पर आपकी अस्थाई संविदा सेवाऐं समाप्त करने संबंधित आगामी कार्यवाही की जावेगी जिसके लिये आप स्वयं व्यक्तिगत तौर पर जिम्मेवार रहेगीं।