फोरलेन कंपनी की अनदेखी से हुआ सड़क हादसा, तीन लोग हुए घायल

May

गौरव कटकानी, कालीदेवी

अभी अभी इंदौर – बैतूल हाईवे पर स्थित ग्राम कालीदेवी में सरकारी हॉस्पिटल के पास गुजरात की ओर से आ रही कार ट्राले में जा घुसी। प्रत्यक्षदर्शियो द्वारा बताया जा रहा है की कार गुजरात तरफ से आ रही थी और इंदौर तरफ जा रही थी, तभी कालीदेवी में बने स्पीड ब्रेकर पर कार के आगे चल रहे ट्राला चालक ने अचानक ब्रेक लगाए जिससे कार चालक अपना संतुलन खो बैठे और गाड़ी ट्राले मैं जा घुसी कार में 3 लोग सवार थे जो की सुकसर ( गुजरात ) से इंदौर जा रहे थे । जिनमे से 2 लोगो को सर में चोट लगने से वे घायल हो गए और 1 व्यक्ति को हाथ में मामूली चोट आई ।

जिन्हे तत्काल वहा मौजूद लोगो की मदद से सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पहुंचाया गया । अच्छी बात तो यह है कि कार में एयर बैग होने की वजह से बड़ा हादसा टल गया । सबसे बड़ी बात तो नेशनल हाईवे पर बने स्पीड ब्रेकर का ना तो कोई संकेतक है और ना ही किसी प्रकार का कोई निशान है जिससे वाहन चालकों को पता चले सके की यहाँ स्पीड ब्रेकर बना हुआ है । सरकार द्वारा करोड़ों रुपए की लागत से इंदौर – बैतूल हाईवे बनाया गया परंतु ग्राम कालीदेवी मैं ना तो हाईवे कंपनी ने स्पीड ब्रेकर सही बनाए और ना ही किसी प्रकार का कोई संकेतक लगाया ।

इससे पहले भी एक ट्राला तेज गति से आते हुए इसी स्पीड ब्रेकर पर अपना संतुलन खो बैठा था और 3 लोगो को रौंदते हुए हॉस्पिटल की बनी दीवार में जा घुसा । इस हादसे के बाद भी शासन प्रशासन के आला अधिकारी चुप बैठे है शायद अधिकारी और हाईवे कंपनी किसी बड़े हादसे का इंतजार कर रहे है ।