हिन्दू-मुस्लिम एकता की मिसाल दीदार शाह का उर्स शुक्रवार से

May

शाम 4 बजे हुसैनी चौक से निकलेगा चादर शरीफ का जुलूस

 हजरत दीदार शाह वली की दरगाह पर की गई आकर्षक विद्युत सज्जा।
हजरत दीदार शाह वली की दरगाह पर की गई आकर्षक विद्युत सज्जा।

झाबुआ। हिन्दू-मुस्लिम संप्रदाय की एकता की मिसाल पेश करने वाला उर्स का आयोजन 20-21 मई को सज्जन रोड पर स्थित हजरत दीदार शाह वली की दरगाह पर होगा। शुक्रवार शाम 4 बजे स्थानीय हुसैनी चौक से चादर शरीफ का जुलूस निकाला जाएगा, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए दरगाह पर पहुंचेगा। जहां बाबा को चादर पेश की जाएगी। इसके साथ रात्रि में महफिल-ए-सिमां का भव्य आयोजन रखा गया। यह जानकारी देते हुए उर्स कमेटी के मीडिया प्रभारी वसीम सैयद ने बताया कि उर्स मुबारक को लेकर हजरत दीदार शाह वली की दरगाह पर आकर्षकविद्युत सज्जा करने के साथ आस्ताने पर फूलों से श्रृंगार किया गया है। इसके साथ ही समीप शीतला माता मंदिर, राधाकृष्ण विहार मंदिर एवं मनकामेश्वर महादेव मंदिर पर भी आयोजन को लेकर आकर्षक विद्युत सज्जा की गई है। छोटे तालाब में सुंदर फव्वारा लगाया गया है।
4 बजे निकलेगा जुलूस
सैयद ने आगे बताया कि सुबह 9 बजे दरगाह पर कुरआन ख्वानी का आयोजन होगा। शाम 4 बजे चादर शरीफ का जुलूस हुसैनी चौक से आरंभ होगा। जिसमें आगे तिरंगा ध्वज लेकर युवा एवं बच्चें चलेंगे। इसके पीछे बैंड एवं ढोल रहेंगे। बाबा की चादर को लेकर समाजजन चलेंगे।
कव्वाल बांधेंगे समां
रात साढ़े 9 बजे से महफिल-ए-सिमां का आयोजन आरंभ होगा। जिसमें अंर्तराश्ट्रीय ख्याति प्राप्त महाराश्ट्र के जलगांव से लतिफ हेरां सा. एवं इंदौर से पधारे आफताब कादरी सा. द्वारा एक से बढ़कर कव्वालियां प्रस्तुत की जाएगी। यह आयोजन अलसुबह 4 बजे तक चलेगा। 21 मई को सुबह 9 बजे महफिल-ए-रंग के बाद लंगर-ए-आम का विशाल आयोजन किया गया है। यह कार्यक्रम सुभाष छाबड़ा एवं हाजी अब्दुल मजीद शेख के जानिब से होगा।
इन सामाजिक संगठनों की रहेगी सहभागिता
दो दिवसीय उर्स मुबारक के आयोजन में शहर के हिन्दू एवं मुस्लिम संप्रदाय के लोगों के साथ उक्त कार्यक्रमों में षहर की विभिन्न सामाजिक संस्थाओं के पदाधिकारी एवं सदस्य भी इसमें शिरकत करेंगे। जिसमें प्रमुख रूप से उपभोक्ता हितैषी मंच, आजाद साहित्य परिषद, पतंजलि योग समिति, आसरा पारमार्थिक ट्रस्ट, सनातन सत्संग समिति, पशु-पक्षी मैत्री संघ, सोना-चांदी व्यापारी एसोसिएशन, जिला शतरंज एसोसिएशन, बोहरा समाज, त्रिवेणी ग्रुप, रामसेवा समिति, रोटरेक्ट क्लब की सहभागिता रहेगी।