हमें अपने संगठन की व्यवस्था को मजबूत करना है- प्रभारी मंत्री

- Advertisement -

अटलजी का जन्म दिवस सुशासन सप्ताह के रूप में मनाया
1 झाबुआ। भारत के पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी के 91वें जन्म दिवस के अवसर पर स्थानीय निजी होटल के सभागृह में जन्मोत्सव के उपलक्ष्य में सुशासन दिवस सप्ताह कार्यक्रम का शुभारंभ पण्डित दीनदयाल उपाध्याय एवं डा. मुखर्जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलन के साथ जिले के प्रभारी मंत्री एवं प्रदेश के श्रम मंत्री अंतरसिंह आर्य ने किया। इस अवसर पर जिलाध्यक्ष शैलेष दुबे, विधायक कलसिंह भाबर, महामंत्री प्रवीण सुराणा, प्रदेश अजजा मोर्चा महामंत्री कल्याणसिंह डामोर, नपा अध्यक्ष धनसिंह बारिया, महामंत्री राजू डामोर, मंडल अध्यक्ष गोपालसिंह पंवार उपस्थित थे। जिलेभर से आए सभी मंडलो एवं जिले के सभी मोर्चा एवं प्रकोष्ठो के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं, नगरीय निकायों के अध्यक्षों उपाध्यक्षो, मंडी एवं सहकारिता समितियों के पदाधिकारियो, नवनिर्वाचित समिति अध्यक्षो आदिं को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य ने कहा कि देश में 25 दिसम्बर को पूर्व प्रधानमंत्री अटलबिहारी बाजपेयी का जन्म दिन सुशासन सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि इस सप्ताह में भाजपा के प्रत्येक पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता को सहभागिता करना है तथा केन्द्र एवं प्रदेश सरकार की जन कल्याणकारी योजनाओं का पूरे अंचल में प्रचार प्रसार कर इसका लाभ लेने के लिये लोगों को प्रेरित करना है। आर्य ने कहा कि कुशाभाऊ ठाकरे एवं प्यारेलाल खंडेलवाल जैसे तपोनिष्ठ नेताओं ने जनसंध से लेकर भाजपा तक अपने कार्य से पार्टी की पहचान बनाने में अपनी भूमिका निभाई है। उन्होंने कहा कि भाजपा याने पूर्व जनसंघ चुनाव जितने के लिए नही किन्तु जमानत बचाने के लिये चुनाव लड़ती थी। धीरे धीरे हमारा जनाधार बढा है और आज केन्द्र एवं प्रदेश दोनों में भाजपा की सरकार है। आर्य ने कहा कि पार्टी को जनजन की आस्था का केन्द्र बनाने के लिये अटलजी एवं आडवानीजी ने जो सपना देखा था वह आज पूरा हो रहा है। एक सप्ताह तक पूरे प्रदेश के साथ जिले में सुशासन सप्ताह में अटल बिहारी बाजपेयाी की नीतियों एवं प्रधानमंत्रीत्व काल में लागू की गई योजनाओं जिसमे प्रधानमंत्री सडक योजना, चतुर्भूज योजना, नदी जोडो योजना आदि पर हमारी प्रदेश सरकार क्रियान्वित करने में कदम उठा चुकी है। आर्य ने कहा कि जिले में मेहनत के बाद भी उप चुनाव में भाजपा की हार के कारणों में हमारी कहीं न कहीं कोई चुक रही है और आगामी 3 सालों में हम इन कमियों को दूर करके पुनः चुनाव में जिले में भाजपा का परचम स्थापित करने में कोई कसर बाकी नही रखेंगे। आर्य ने कहा कि हम चुनाव हारे है सरकार नही हारे है हमारी आज भी केन्द्र एवं प्रदेष में सरकार है ओर हमे अपने संगठन की व्यवस्था को मजबूत करना ळें
संगठन को मजबूत बनाएंगे
2पार्टी एवं सरकार हमारा परिवार है। जिले में सुशासन सप्ताह के बारे में रचनात्मक एवं सेवा कार्यो को करने का जिक्र करते हुए प्रभारीमंत्री ने कहा कि पहले हम संगठन को मजबूत बनाएंगे। जनता की तकलीफो एवं परेशानियों को दूर करने में हमे मुस्तैदी से कार्य करना है। संगठन एवं सरकार मिल कर काम करेगें तो निश्चित ही हमे सफलता मिलना ही है। आर्य ने आगे कहा कि अटल के 91वें जन्म दिवस पर हम सभी कां सकल्प लेकर जाना है कि आने वाले तीन बरसों में जिले की सभी सीटे हम जीते और जनता की अपेक्षाओं की कसोटी पर एक बार हम फिर से खरे उतरे। इस अवसर पर जिला भाजपा अध्यक्ष शैलेष दुबे ने कहा कि प्रांतीय निर्देशों के अनुसर 25 से 31 दिसंबर तक पूरे जिले में अनुशासन सप्ताह के दोरान गरीब बस्तियों में जाकर सेवा कार्य, अस्पतालों में मरीजों से भेंट कर उन्हे सेवा सुविधायें उपलब्ध कराना, स्वच्छता अभियान आदि कल्याणकारी सेवा कार्य किए जाएंगे, जिसके लिये एक कार्ययोजना तैयार की गई है।
विकलांग बच्चो को करवाया भोजन
3शुक्रवार को झाबुआ नगर में मुख्य कार्यक्रम जिला भाजपा द्वारा आयोजित किया गया है जिसमें विकलांग पुनर्वास केन्द्र के 52 बच्चों को स्वयं मुख्य अतिथि प्रभारी मंत्री अंतरसिंह आर्य के हाथों भोजन परोसा जाकर उन्हे सम्मानपूर्वक खिलाया गया है। 26 दिसम्बर को थांदला में महिला मोर्चा एवं अनुसूचित जाति मोर्चे द्वारा सेवा प्रकल्प के तहत कार्य किया जाएगा 27 दिसम्बर को मेघनगर में पिछड़ा वर्ग एवं उद्योग प्रकोष्ठ की अगुवाई में कार्य किया जाएगा। 28 दिसम्बर को पेटलावद में व्यापारी प्रकोष्ठ एवं किसान मोर्चे की अगुवाई में सेवा कार्य होंगे। 29 दिसम्बर को को राणापुर में युवा मोर्चा एवं अध्यापक प्रकोष्ठ की अगुवाई में कार्यक्रम होगें । 30 दिसम्बर बुधवार को झाबुआ नगर में अल्पसंख्यक मोर्चा एवं चिकित्सा प्रकोष्ठ की ओर से रचनात्मक कार्य किए जाएंगे 31 दिसम्बर गुरूवार को समापन दिवस के दिन रायपुरिया में अनुसूचित जनजाति मोर्चा एवं प्रशिक्षण प्रकोष्ठ के माध्यम से रचनात्मक सेवा कार्य किए जाएंगे। दुबे ने भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह द्वारा संगठन में गुजरात पेटर्न के अनुसार 4 पेटर्न लागू करने एवं उनके क्रियान्वयन के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी ।उन्होने सप्ताह में विभिन्न स्थानों पर आयोजित कार्यक्रमों में पूरी भाजपा के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं की सहभागिता किये जाने के बारे मे भी जानकारी दी ।इस अवसर पर थांदला विधायक कलसिंह भाबर एवं झाबुआ विधायक शांतिलाल बिलवाल ने भी बैठक को संबोधित किया।