हजरत की दरगाह पर पेश की चादर उर्स फैजाने औलिया 18 से शुरू

- Advertisement -

झाबुआ। शहर के सज्जन रोड़ पर छोटे तालाब के समीप हजरत पगले बाबा की दरगाह पर उनका उर्स अनुयाईयों द्वारा उत्साह के साथ मनाया गया। इस अवसर पर बाबा की दरगाह पर चादर पेश की गई। 18 नवंबर से उर्स पाक फैजाने ओलिया कार्यक्रम शुरू होगा। यह जानकारी देते हुए हजरत दीदार शाह वली (रे.अ.) उर्स कमेटी के सचिव जैनुद्दीन शेख ने बताया कि बुधवार को हजरत पगले बाबा का उर्स होने पर उर्स कमेटी के सुभाष छाबड़ा, इंदरसेन संघवी, बाबुभाई कव्वाल, इरफान आलीराजपुरी, सैयर्द मैकेनिक, मुस्तफा खान, कालम शेख, अब्दुल इनायत शेख आदि द्वारा बाबा की दरगाह पर चादर पेश की गई। चादर उश्मानभाई बागवान परिवार की ओर से चढ़ाई गई। सचिव शेख ने बताया कि दरगाह पर पिछले 15 वशों से बाबा का उर्स मनाया जा रहा है।
उर्स पाक फैजाने औलिया 18 से
18 नवंबर से शुरू हो रहे उर्स पाक फैजाने ओलिया कार्यक्रम की जानकारी देते हुए फिल्मी गीतकार एवं षायर इरफान अलीराजपुरी ने बताया कि 18 नवंबर को सुबह 8 बजे हजरत चांदशाह वली गुलाब शाहवली की दरगाह पर चांदर पेश की जाएगी। कुरआन ख्वानी पश्चात् गुलपोशी (ऐहले क्रबिस्तान पर) सुबह 9 से दोपहर 12 बजे तक समाजजनों द्वारा पूर्वजों की कब्र पर फूल चढ़ाने का कार्य किया जाएगा। फूलों, इत्र, गुलाब, पानी की व्यवस्था कमेटी की तरफ से की जाएगी।  4 बजे चादर शरीफ का जुलूस निकाला जाएगा, जो शहर के प्रमुख मार्गों से होते हुए हजरत दीदार शाह वली पर चादर पेश करते हुए छोटे तालाब के समीप हजरत अबुबक्र दाता (रे.अ.), फजले गौस बाबा, पगले बाबा, अब्दुल मजीद बाबा की दरगाह पर चादर शरीफ पेश की जाएगी। इसके बाद रात में तकरीर बाद नमाजे ईषा होगीं। जिसमें विषेश रूप से हजरत अल्लामा अख्तर रजा सुलतानी सा. (झांसी) उप्र पधारकर तकरीर करेंगे।
कव्वाली का होगा आयोजन
19 नवंबर को रात्रि साढ़े 9 बजे से नमाजे ईशा बाद कव्वाली का आयोजन होगा। जिसमें फनकार मोईन निजामी, महोबा झांसी (उप्र), शहजाद साबरी झाबुआ एवं बाबु खां कव्वाल सा. झाबुआ एक से बढक़र एक कव्वाली प्रस्तुत करेंगे। 20 नवंबर को सुबह 9 बजे से मेहफिल-ए-रंग का आयोजन होगा। इसके पश्चात् दोपहर 2 बजे से लंगर-ए-आम रखा गया है।