संदेह के आधार पर ग्राम के दो घरों पर पहुंचे एसडीएम, सूचना के बाद मचा हड़कंप

- Advertisement -

राज सरतलिया, पारा

 वैसे तो अब तक जिले में कोरोना के मामले में सुरक्षित क्षेत्र माना जा रहा है लेकिन गुरुवार सुबह पारा क्षेत्र के नवापाडा में इंदौर से एक ग्रामीण के आने की सूचना के बाद एकाएक प्रशासन हरकत में आ गया। पारा में लॉक डाउन की नियमित जांच करने आये एसडीएम अभयसिंह खराड़ी को जैसे ही इस बाबत सूचना मिली वे तुरंत पारा चौकी प्रभारी रमेश कोली के साथ संदिग्ध के घर पंहुचे। घरवालों ने बताया कि किसी ने इस बात की अफवाह उड़ा दी है की हमारे यहां कोई इंदौर से आया है। परिजनों के साथ पड़ोसियों ने बताया कि जिस ग्रामीण के नाम की अफवाह उड़ रही है वो 26 जनवरी के बाद से इंदौर से नहीं आया है। परिजनों ने चौकी प्रभारी से संदिग्ध की फोन पर बात भी करवाई। यहां साथ आये मेडिकल स्टाफ की ओर से डॉ हेमेंद्र देवड़ा ने उपस्थित परिजनों को समझाइश देते कहा कि अगर आप के यहां कोई आया हो तो कृपया जांच में सहयोग करें। हम यहां किसी को पकड़ने नहीं बल्कि आप सभी को सतर्क करने तथा सभी को बचाने आये हैं। हालांकि अभी भी ये मामला शंका के घेरे में हैं। चूंकि पारा क्षेत्र के कई गांवों में बाहर से कई ग्रामीण मजदूर अपने घरों पर पहुंचे हैं लेकिन मप्र में कोरोना का मुख्य केंद्र बिंदु बनने के बाद इंदौर से आये किसी भी व्यक्ति के बारे में ज्यादा सतर्कता बरती जा रही है। इसके बाद एसडीएम एवं चौकी प्रभारी पारा के बोरी रोड़ स्थित एक महिला पुलिस कॉन्स्टेबल के घर पहुंचे। चौकी प्रभारी कोली ने बताया कि यहां भी कांस्टेबल के इंदौर से आने की सूचना मिली है। वहां पहुंचने पर पुलिस कांस्टेबल ने बताया कि उनका ब्रेन हैमरेज का ऑपरेशन पिछले दिनों इंदौर के बॉम्बे हॉस्पिटल में हुआ था तब से वे अवकाश पर ही हैं। उन्होंने कहा कि अपना घर यही होने के कारण 26 मार्च को लौटी हैं। इसके बाद साथ चल रहे डॉक्टर हेमेंद्र देवड़ा ने महिला पुलिस के साथ पूरे परिवार की सेहत की जानकारी लेते स्क्रीनिंग की।
एसडीएम ने जानकारी देते बताया की जिस तरह वर्तमान में कोरोना बढ़ता जा रहा है ऐसे में जिले में भी लॉक डाउन बढ़ने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता।

नोट=हमारे यूट्यूब चैनल से जुड़ने के लिए आप अपने Youtube अकाउंट पर जाकर C B LIVE लिखे ओर उसे SUBSCRIBE कर घंटी जरुर दबा दीजिए ताकी आपको तुरंत हमारे नोटिफिकेशन मिल सके