वन विभाग ओर ग्रामीणो का आमना सामना ,एक वन कर्मचारी गंभीर

- Advertisement -

झाबुआ live डेस्क के लिऐ भूपेंद्र बरमंडलिया की रिपोर्ट । 

आज सुबह करीब 11.30 बजे झाबुआ जिले के मेघनगर वन क्षेत्र की बीट क्रमांक 68 राखडिया मे आज वन विभाग के अमले पर एक दर्जन से अधिक ग्रामीणो पय हमला कर वन रक्षक जितेंद्र पंवार को घायल कर देने का आरोप है । विवाद के बाद डीएफओ खुद मौके पर पहुचे ओर उन्हें भी बंधक बना लिया गया । जिसके बाद डीएफओ ने एसपी को घटना की सुचना दी ओर मदद मांगी । मौके पर पहुंची मेघनगर पुलिस ने वन विभाग के अमले को मुक्त कराया ओर घायल वन रक्षक को जिला चिकित्सालय मे भर्ती करवाया गया ।

दोनो पक्षो पर एफआईआर दर्ज 

इस मामले मे दोनो पक्ष ने एक दूसरे के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है एसपी आबिद खान के अनुसार ग्रामीणो का आरोप है कि वन कर्मचारीयों की लापरवाही से उनके बछडे की जान चली गयी ओर उसके शिकायत करने पर वन कर्मचारीयों ने बदसलुकी की जबकि वन विभाग का कहना है कि महिलाओ को आगे कर विवाद किया गया ओर घायल कर्मचारी को इलाज के लिए नही जाने दिया गया ।

डीएफओ बोले बंधक बन गया था मै –

इस पूरे मामले मे वन विभाग के डीएफओ ओ पी ऊचाटिया का कहना है कि ईश्वर का शुक है कि हमे जहां बंधक बनाया गया था वहां नेटवर्क था तो मै एसपी आबिद खान से संपर्क कर पाया ओर उनकी मदद से हम लोग सुरक्षित वापिस लौटे ओर अपने कर्मचारी जो कि घायल था उसे भी ला पाये वरना उनके तेवर हमलावर थे ओर महिलाओ का कवर ले रहे थे ।

उपचाररत वन रक्षक जितेंद्र पंवार
उपचाररत वन रक्षक जितेंद्र पंवार
वन रक्षक की बाइक
वन रक्षक की बाइक
विवाद की तस्वीरे
विवाद की तस्वीरे