वनेश्वर धाम में राजा राम के अभिषेक के साथ श्रीराम कथा का समापन

May

झाबुआ लाइव के लिए मेघनगर से भूपेंद्र बरमंडलिया की रिपोर्ट-
श्रीराम कथा के विश्राम दिवस में प्रदेश में हजारों लोगो की आस्थाओं के केंद्र वनेश्वर मारुति नंदन हनुमान मंदिर पर श्रीराम के सेना के साथ सुरेशचंद्र जैन कें सनिध्य में उमड़ी हजारों आस्थाओं ने श्रीराम के हाथों रावण का वध किया। कथा में साध्वी ऋतु पांडे ने श्रीराम के प्रिय भाई लक्ष्मण के मुच्र्छित होने, हनुमान द्वारा उनके लिए संजीविनी बूटी लाने आज युद्ध के दौरान भरतजी के बाण का हनुमान को लगने की कथा, भरतजी के हनुमान से मिलना और दोनों के श्रीराम भक्ति के संवाद की कथा सुनाई। श्रीराम ने जब रावण का संहार किया तो, पूरा पंडाल श्रीराम और हनुमान की जयकार से गूंज उठा। जब श्रीराम रावण कर वध कर अयोध्या लौटे तो घर घर में दिवाली मनाई गई। समाजसेवी सुरेश जैन और उनके परिवार के साथ हजारों रामभक्तों ने साध्वी ऋतु पांडे को भावविभोर होकर विदाई दी। ीजैन ने आज श्रीराम श्री लक्ष्मण जानकी और हनुमान की महाआरती अपने परिवार के साथ की। हजारों की संख्या में उपस्थित आस्थाओं से ओतप्रोत जनमानस नें भी श्रीराम की महाआरती में शामिल हुए।
फुटतालाब की हनुमान चालीसा का विमोचन
रामभक्त श्रीवनेश्वर मारुति नंदन की पवित्र तपोभूमि पर हनुमान चालीसा का विमोचन दूर दूर से पधारे साधुओं द्वारा मंदिर प्रांगण में और मंच पर साध्वी ऋतु जपांडे द्वारा समाजसेवी जैन, उनकी धर्मपत्नी सीमा जैन, जैकी जैन, रिंकू जैन ने मिलकर किया। जैन ने कहा की आज श्रीराम कथा में समापन पर यह हनुमान चालीसा सबको प्रसाद के रूप में वितरित की जाएगी। कार्यक्रम में पीपलखूंटा के महंत दयारामदास महाराज, पूर्व विधायक रत सिंह भाबर, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया, समाजसेवी बृजेंद्र (चुन्नु) शर्मा के पिता शर्मा, उनकी धर्मपत्नी, राजेंद्र नायक के पिता अमरसिंह नायक, उनकी धर्म पत्नी, पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया, पत्रकार कुन्दन अरोड़ा अपने साथियों के साथ विशेष रूप से उपस्थित थे। मंच पर उत्सव समिति के महिला मंडल, गणेश मंदिर महिला मंडल के साथ प्रतिदिन श्रीराम कथा के श्रवण के लिए दूर-दूर से आने वाली महिलाओं को सीमा जैन, नीता जैन, पूजा, जूही, अंतिमबाला जैन, बिन्नी द्वारा साड़ी भेट की गई।
संगठनो ने किया सम्मान-
सुरेशचंद्र जैन और उनके परिवार का सम्मान तेजजी मंदिर न्यास थादला, भाजपा के जिला उपाध्यक्ष फकीरचंद्र राठौड़, सुंदरकांड महिला मंडल, पंतजली महिला योग समिति ने जैन, पार्षद मैनाबाई के साथ उत्सव महिला समिति और गणेश मंदिर महिला मंडल ने जैन और उनकी पत्नी जैन के साथ रिंकू जैन-नीता जैन के साथ साध्वी ऋतु पांडे का भी सम्मान किया। जैन ने कार्यक्रम कों नयी ऊंचाइयां देने के लिए अपने छोटे भाई रिंकू जैन का विशेष सम्मान कर अपने भाई कों लक्ष्मण की उपमा दी। मंच पर अपने राजतिलक के लिए पहुंचे श्रीराम को जैन ने फुटतालाब की हनुमान चालीसा प्रदान की पंक्षियों के पानी पीने के लिए पात्रों का वितरण भी फुटतालाब से किया गया। इसका शुभारंभ जैन की सुपुत्री पुजा जैन ने साध्वी को देकर किया। राम कुमार लक्खा की भजन संध्या में बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। राम कुमार लक्खा अनीता सागर, पवन अरोड़ा े कई लोकप्रिय मेरे सर पे रख दो बालाजी, अपने ये दोनों हाथ, देना हो तो दीजिए जनम जनम का साथ तू कितनी अच्छी है, ओ मां, ये जो दुनिया है, ये वन है कांटों का, तू फुलवारी है, प्यारा सजा है तेरा द्वार भवानी भजन सुनाए। तहसीलदार गौतम, थाना प्रभारी मेघनगर डांगी, एसडीओपी रावत उपस्थित थे।