मेले में ठेला लगाने की बात को लेकर दो पक्षों में विवाद

- Advertisement -

मेले की व्यवस्थाओं की तरफ नहीं है मेला समिति की ध्यान
झाबुआ लाइव के लिए रायपुरिया से लवेश स्वर्णकार की रिपोर्ट-
रायपुरिया मां भद्रकाली मवेशी मेले का आज दूसरा दिन है। रविवार हाट बाजार होने के कारण आज सुबह सुबह दुकान (ठेला) लगाने की बात को लेकर दो पक्षों में विवाद हो गया काफी समझाइश के बाद भी जब विवाद नहीं सुलझा तो मामला थाने पर पहुच गया और मेले में ठेला लगाने की बात को लेकर फरियादी राहुल पिता राधेश्याम प्रजापत की रिपोर्ट पर लक्ष्मीनारायण उर्फ पप्पू पाटीदार के विरुद्ध अपराध 449 धारा 294,323, 506 पंजीबद्ध किया गया है तथा फरियादी लक्ष्मीनारायाण पाटीदार की रिपोर्ट पर राहुल, गणपतदाखा और ज्योति के विरुद्ध अपराध क्रमांक 450 धारा 294,323,506 के तहत क्रॉस कायमी की गई।
अस्त व्यस्त ठेले लगाने से बढ़ रही परेशानी-
मेले के दौरान ठेले और फेरी वालों के लिए तिराहे से पुलिस थाने की और स्थान निश्चित किया है लेकिन मेला समिति की अनदेखी के कारण ठेले और फेरी वाले झाबुआ रोड, तिराहे जामली रोड और राजगढ़ रोड पर सड़कों पर ही अपनी ठेलागाड़ी लगाकर व्यापार कर रहे जिससे मुख्य मार्ग जामली मार्ग और राजगढ़ मार्ग पर यातायात आवागमन के दौरान व्यवधान हो रहा है। वही कई ठेलेवाले निर्धारित किए हुए स्थान के बावजूद सड़क पर ठेले लगाकर मेले की व्यवस्था को बट्टा लगा रहे लेकिन मेला समिति इस और कोई ध्यान ही नहीं दे रही है जबकि मेले के आयोजन के पहले मुख्य मार्ग को खुला रखने की बात कही गई थी लेकिन यहां मुख्य मार्गों पर ठेला व्यापारी हावी हो रहे है।
थाना प्रभारी केएल डांगी और मेला प्रभारी जयवीरसिह चौहान ने मेले में आए व्यापारियों, ठेलेवाले व फेरीवालों से अपील की कि वे मेले में शांति व्यवस्था बनाए रखे अगर समझाइश के बाद भी कोई विवाद और मेले की शांति भंग करेगा तो ऐसे लोगों पर सख्ती से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाएगी।