महिला की मौत के बाद परिजनों ने की मारपीट

- Advertisement -

झाबुआ लाइव पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट
चार बच्चों की मां की उसके ससुराल में संदिग्ध अवस्था में मृत्यु हो गई, तो पुलिस ने अपनी कार्रवाई पूरी करने के लिए परिजनो से बिना पूछे ही उसके शव को पोस्टमार्टम करने के लिए पेटलावद ले आई। इधर जब परिजन पुलिस थाने में रिपोर्ट करने पहुंचे तो उन्हें भगा दिया गया।
मामला ग्राम झावलिया में बुधवार शाम हुआ। दीतूडीबाई भाभर अपने ससुराल में रह रही थी। पुलिस के अनुसार बुधवार को घर पर कोई नही था तो उसने दवा पी ली जिसके कारण उसकी मृत्यु हो गई। दीतुड़ी की मौत की खबर उसके परिजनो को लगी तो वे झावलिया पहुंचे, लेकिन वहां उसका शव नही था।
पुलिस शव को लाई पोस्टमार्टम कक्ष
शव को पुलिस पहले ही पेटलावद पोस्टमार्टम कक्ष ले गई थी। पिता अमरसिंह मूणिया निवासी केसरपुरा और उसके भाई मांगू, और हकरू ने आरोप लगाया है कि जब वे मामले की रिपोर्ट लिखाने पेटलावद थाने पर पहुंचे तो पुलिस ने उन्हें रायपुरिया चौकी में रिपोर्ट लिखी जाएगी कहकर भगा दिया। परिजनो ने यह भी आरोप लगाया कि पुलिस बिना पूछे घर से शव क्यो लेकर आ गई। अगर पुलिस को शव का पोस्टमार्टम करना ही था सूचना देनी थी।
कल ही मिलकर आया था बेटी को-
उसके पिता अमरसिंह मूणिया का कहना है कि मंगलवार को ही वह दीतुड़ी से मिलने गया था। वह काफी खुश थी। उसे वह परंपरानुसार सामग्री भेंट भी करकर आए थे। पिता का आरोप है कि उनकी बेटी यू हीं दवा नही पी सकती है उसके साथ ससुराल वालो के द्वारा मारपीट की गई और उसे जबरन दवा पिलाकर मारा है। लेकिन पुलिस इन आरोपीयो को पकडऩे के बजाया उल्टा उन्हें ही कोस रही है।
अस्पताल में किया हंगामा-
पुलिस द्वारा इस तरह के बर्ताव के विरोध में अस्पताल में परिजनों द्वारा खूब हंगामा किया गया। जैसे ही ग्रामीणों का हंगामा शुरू हुआ पुलिस अपनी मोबाइल वाहन लेकर अस्पताल से चली गई। ग्रामीणों का आरोप है कि जब पुलिस पेटलावद थाने में रिपोर्ट नही लिख रहे तो वह रायपुरिया थाने में क्यो जाए। ऐसी स्थिति में शव पोस्टमार्टम कक्ष में रखा रहा।