महाविद्यालय खोलने के लिए अनूठा अभियान शुरु

- Advertisement -

झाबुआ live के लिऐ मेघनगर से ” भूपेंद्र बरमंडलिया” की रिपोर्ट ।

पोस्टकाड॔ के साथ युवक
पोस्टकाड॔ के साथ युवक
पोस्टकाड॔ लिखते युवा
पोस्टकाड॔ लिखते युवा

मेघनगर नगर में लबे समय से कालेज खोलने की माग को लेकर अभियान चला रहे युवाओं ने रविवार को इसके लिए एक अनूठा तरीका अपनाया नगर के आजाद चोक पर एकत्रीत होकर मेघनगर के करीबन 100 युवाओ ने आने जाने वाले हर नागरिक व् छात्रों को पोस्टकार्ड देकर माननीय मुख्यमंत्री से नगर में कालेज खोलने की अपील की इस अभियान के तहत युवाओं ने नगर के लगभग हर घर पर दस्तक दी ओर लोगो से पोस्टकार्ड पर नगर में कालेज खोलने के लिए निवेदन लिखने का अनुरोध किया । इस दोरान युवाओ में प्रदेश के मुख्यमंत्री को कुछ पोस्टकार्ड पोस्ट भी किया  ।

छात्रों की शिक्षा के लिए उठाया कदम :- शाम 4 बजे पूर्व तेयारी अनुसार नगर के विभन्न संगठन आजाद चोक के एक रेली के रूप में निकले ओर नगर के नागरिको को इस बात की जानकारी दी की केसे करीब सत्तर प्रतीशत से जदा क्षेत्री छात्र बहरीवी के बाद कालेज के अभाव में अपनी आगे की शिक्षा पूरी नही कर पाते । इस कारण छात्र के अधीकतर ग्रामीण मजदूर तथा अन्यत्र कामो में लग जाते हे । साथ ही स्थानीय नागरिको को इस बारे में भी जागरूक किया गया की अपनी कालेज की शिक्षा नही पूरी कर पाते में सर्वाधिक्  प्रतीशत लडकियों का हे । युवाओं के अभियान को नागरिको के साथ साथ आसपास के करीबन 20 से अधिक ग्रामो का अभूतपूर्व समर्थन मिला । इस अभियान के तहत देर शाम तक 700 से अधिक पोस्टकार्ड मुख्यमंत्री के नाम मेघनगर में कालेज खोलने को लेकर लिखे ।

 

मुख्यमंत्री को सोपा जाएगे पोस्टकार्ड :- अभियान में सामिल हुए युवाओं ने बताया की आगमी समय में प्रदेश के मुख्यमंत्री का अलीराजपुर साथ झाबुआ जिले में दोरा होना लगभग तय हे। मुख्यमंत्री के इन जोलो में प्रवास के समय नगर के युवा वरिष्ट नागरिक ‘पत्रकार व समाजिक संगठन मिलकर मुख्यमंत्री को अपनी इस महत्वपूण मांग से अवगत कराकर पोस्टकार्ड सोपेगे । नगर में गठित महाविधालय लाऔ समिति ने जानकारी दी की मेघनगर में महाविद्यालय की अनुमति मिलने तक यह आन्दोलन अलग अलग माध्यम से जारी रहेगा ।

ये रहे उपस्थित :- अभियान के दोरान मेघनगर के रोटरी क्लब के अध्यक्ष भारत मिस्त्री.मेघनगर में महाविद्यालय लाओ समिति के अनूप भण्डारी,पंकच वागरेचा,संजय पवेचा,मुकेश मेहता,कयूम खान,फारुक शेरनी,विनायक श्रीवास,विक्की बामनिया,प्राजंल बफ्ना,विनीत भण्डारी,अमित भण्डारी,अकित जेन,राहुल गर्ग ,पलाश भण्डारी,अजिष जेन,सचिन पंचाल,वरिष्ट नागरिक आदी उपस्थित थे।