बिजली बिलों में बढ़ोतरी को लेकर कांग्रेस ने किया घेराव

- Advertisement -

29 झाबुआ लाइव डेस्क। जिले के ग्रामीण अंचलों में किसानों को मनमाने घरेलू बिजली बिल थमाने को लेकर जिला कांग्रेस द्वारा जिले भर के ग्रामीण अंचलो से आये किसानों एवं बिजली उपभोक्ताओं एवं छात्रों की प्रभावी रैली निकाल कर पश्चिम क्षेत्र विद्युत मंडल के जिला कार्यालय पर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों के साथ प्रभावी धरना देकर प्रदेश की शिवराजसिंह सरकार के विरोध में नारेबाजी करते हुए जम कर कोसा। जिला कांग्रेस द्वारा करीब एक घंटे से अधिक समय तक जिला कांग्रेस की कार्यवाहक अध्यक्ष एवं जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया के नेतृत्व में विद्युत मंडल कार्यालय पर प्रभावी विरोध प्रदर्शन किया गया तथा धरना दिया गया।
शिवराज सरकार की बदले की कार्रवाई- कलावती
भूरिया के नेतृत्व में विद्युत मंडल कार्यालय पर जम कर नारेबाजी करते हुए बिजली विभाग एवं प्रदेश की भाजपा सरकार की किसान विरोधी नीति एवं गा्रमीणों को बिजली के भारी बिल थमाना कथनी-करनी में अंतर बता रहा है। कांग्रेस का कहना था कि पश्चिम क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी द्वारा विभिन्न ग्रामों मे एक के बाद एक विद्युत कनेक्शन काटे जा रहे है। जिससे वहां के किसानों को सिंचाई हेतु पानी नही मिल पा रहा है तथा वर्तमान में बोर्ड की परीक्षाओं के दौर में विद्यार्थियों को पढाई करने में बेहद कठिनाइयों का सामना करना पड रहा है। कई स्थानों पर तो उपभोक्तओं को भारी-भरकम बिल थमाए जा रहे हैं तथा कई स्थानों पर अस्थाई कनेक्शन के बावजूद भी बिजली काटी जा रही है।
धरनास्थल पर संबोधित करते हुए जिला कांग्रेस कार्यवाहक अध्यक्षा कलावती भूरिया ने कहा कि स्कूली छात्रों की 10वी 12वी की बोर्ड परीक्षाएं सिर पर है और जिले के 70 प्रतिशत गा्रमों की बिजली पश्चिम क्षेत्र वितरण कंपनी द्वारा बिजली काट दिये जाने से गा्रमीण परेशान हैं बच्चें पढाई ही नही कर पा रहे है। उन्होने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में गरीब आदिवासियों के घरों पर एक बत्ती बिजली कनेक्शन यथावत बनाये रखने के नियम की बिजली विभाग धज्जियां उड़ा कर मनमाने तौर पर हजारों के बिल थाम रहा है। इस तरह की बिजली विभाग द्वारा स्थित निर्मित कर देने से यदि कोई छात्र एवं गा्रमीण ने आत्महत्या की तो इसके लिए शिवराज सरकार एवं विद्युत मंडल पूरी तरह जिम्मवार रहेगा। कलावती ने आगे कहा कि बिजली विभाग 7-7 सालों के बिल एक साथ थमा कर किसानों एवं गा्रमीणों को परेशान करने पर उतारू है। लोक सभा चुनाव में कांग्रेस के सांसद कांतिलाल भूरिया की प्रचंड जीत से भाजपा की प्रदेश सरकार बौखला गई है और बिजली विभाग के लोगों के माध्यम से गा्रमीण जनता से बदला लेने में लगी हुई है। कलावती ने कहा कि इस तरह संसदीय क्षेत्र के लोगों के साथ बदला लेने की इस बात को कांग्रेस विरोध करती है तथा चेतावनी देती है कि यदि आज शाम तक सभी गा्रमों की बिजली चालू नही की गई तो पूरे जिले में चक्काजाम वाली स्थिति निर्मित की जाएगी जिसके लिए शिवराज सरकार एवं बिजली विभाग ही जिम्मेवार होता है। परीक्षाओं में यदि छात्रों को परेषानी के चलते कोई आत्म हत्या कर लेता तो इसकी भी पूरी जिम्मेदारी सरकार एवं विद्युत मंडल की रहेगी।
इस अवसर पर जिला किसान कांग्रेस अध्यक्ष नंदलाल मेण, हेमचन्द्र डामोर, मानसिंह मेडा, सायरा बानो, मन्नालाल हामोड, गेन्दाल डामोर, जितेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री, रमेश भटेवरा, कैलाश डामोर, मुदीत शर्मा, प्रवक्ता हर्ष भट्ट, जसवंत सिंह भाबोर, कनुभाई बसेर, केमता डामोर, रसीदभाई, सिराजुद्दीन शेख, रायसिंह गेहलोद, काना गुण्डिया, आशीष मूथा, रिंकू रूणवाल, रतना भाई, अमरसिंह, मानसिंह पाडलवा, दिनेश, जयसिंह वसुनिया, मोतीसिंह टिकडी, कालुभाई, विनोद डामोर, प्रभात श्रीवास्तव, अमरू थावरिया, कान्हा सरपंच पिटोल, भारू चारोलीपाडा, माना सरपंच, छगन सरपंच, धन्नु गोपालपुरा पूर्व सरपंच, नारू अमरपुरा, गडवाडा सरपंच, शंकर सिंह भूरिया, नीता डामोर, मालू डोडियार, थावरिया करडावद, नलदी सरपंच, खुमान सरपंच, सहित पूरे जिले भर से कांग्रेस प्रतिनिधि, किसान एवं ग्रमीणजन एवं महिलायें उपस्थित थी ।