फैसबुक पर कांग्रेस को समर्थन करते पकडा गया शिक्षक निलंबित

May

झाबुआ / अलीराजपुर Live  डेस्क के लिऐ ” जावेद शाह ” की EXCLUSIVE रिपोर्ट ।

Screenshot_2016-05-21-15-50-04-1

 अगर आप सरकारी मुलाजिम है ओर किसी भी राजनीतिक दल से निष्ठा रखते है तो कम से कम चुनावी दौर मे तो निष्ठा सोशल मीडिया पर मत बताइये वरना आपकी नौकरी पर बन आयेगी । भरोसा ना हो तो एक बानगी  देखिऐ जो मध्य प्रदेश के बैतूल जिले में देखने मिली है। बैतूल में एक शिक्षक को सोशल मीडिया पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी का समर्थन करना मंहगा पड़ गया और चुनाव आयोग ने आचार संहिता उल्लंघन करने पर शिक्षक को निलंबित कर दिया।

मामला घोड़ाडोंगरी विधानसभा उपचुनाव से जुड़ा है जहां बोहड़ीढ़ाना गांव के एक सहायक शिक्षक दशरथ सिंह धुर्वे का चुनाव प्रेम जाग उठा और शिक्षक ने बिना सोचे-समझे फेसबुक पर कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन से जुड़े कुछ पोस्ट भेज दिये। जिसमें कांग्रेस प्रत्याशी प्रतापसिंह उइके के नामांकन और चुनावी सभाओं से जुड़े कुछ फोटो शामिल हैं।

शिक्षक इस बात से बेपरवाह था कि चुनाव आयोग की हर तरफ पैनी नजर है। शिकायत मिलते ही आयोग ने फेसबुक पर पोस्ट की गई सारी सामग्री की जांच की। जिसमें शिक्षक दशरथ सिंह धुर्वे को आचार संहिता के उल्लंघन का दोषी पाया गया और उसे तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। निलंबन के दौरान शिक्षक का कार्यक्षेत्र बैतूल का निर्वाचन कार्यालय होगा।