प्रधानमंत्री का दौरा महज एक नाटकबाजी- सांसद कांतिलाल भूरिया

- Advertisement -

झाबुआ। सांसद कांतिलाल भूरिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आगामी 9 अगस्त को संसदीय क्षेत्र में आजादनगर में आगमन को लेकर उनकी प्रशासनिक उपेक्षा को लेकर नाराजगी जताइ। सांसद भूरिया ने कहा प्रधानमंत्री पूरे देश के होते है न कि पार्टी विशेष के। ंचंद्रशेखर आजाद नगर में आयोजित याद करो कुर्बानी कार्यक्रम को लेकर प्रशासन स्तर पर व्यापक तैयारियां की जा रही है और मीडिया के माध्यम से मिली जानकारी के अनुसार इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सभी से आग्रह भी किया जा रहा है, किंतु संसदीय क्षेत्र के सांसद होने के नाते प्रशासन स्तर से उन्हें अभी तक अधिकृत रूप से कोई सूचना भी नहीं दी गई।
कार्यक्रम का किया जा रहा भाजपाईकरण
सांसद भूरिया ने कहा कि इस कार्यक्रम का सरकारी आयोजन की आड़ में इसका पूरी तरह भाजपाईकरण किया जा रहा है। इस कार्य के लिए करोड़ों का खर्च किया जाकर जनता की गाढी कमाई का पव्यय किया जा रहा है। भूरिया ने कहा कि स्वतंत्रता संग्राम आन्दोलन में कांग्रेस पार्टी एवं उनके नेताओं की महत्वपूर्ण भूमिका का नकारा नही जासकता है किन्तु भाजपा के इशारे में सिर्फ भाजपा को महिमा मंडित करने के लिए इस प्रकार के भव्य आयोजन करके अपने खिसकते जनाधार को संभालने की नाकाम कोशिशे की जा रही है। भूरिया ने कहा कि एक और प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आदिवासियों के हित की बात करते है वही दूसरी और मनरेगा जैसी जनहितैषी योजनाओं को बंद कर दिया गया है जिससे इस आदिवासी अंचल में बेरोजगारी बढ़ रही है तथा लोगों को मजबूरन पलायन करना पड़ रहा है।
घोषणाएं कर किया अंचलवासियों को गुमराह
श्री भूरिया ने कहा कि आरक्षण के तहत 75 हजार पद अजजा वर्ग के रिक्त पड़े हुए है और इन्हे भरने के लिए केन्द्र एवं प्रदेश सरकार कोई कदम ही नहीं उठाया। वही तक प्रधानमंत्री बनने के पूर्व झाबुआ में की गई घोषणा कि उनकी पार्टी सत्ता में आते ही सबसे पहले रेलवे लाइन का काम शुरू करेगी वह वादा भी थोथा साबित हुआ है। एनएच 59 की खस्ता हालत को लेकर बार बार आश्वासन के अलावा कुछ नहीं दिया जारहा है तथा यहां के आदिवासी वर्ग को भ्रमित करने का काम हो रहा है। जिले मे अटल ज्योति योजना की भी हवा निकल चुकी है तथा लोग भारी भरकम बिजली बिलो से परेशान है। भूरिया ने कहा कि केवल वाहवाही के लिए तथा आदिवासियों को भ्रमित करने के लिये कागजी प्रगति बताने वाली भाजपा सरकारों से यहां के लोगों को विश्वास उठ रहा है। मनरेगा के करोड़ों का भुगतान यह सरकार नही कर पाई है जिससे गरीब परेशान हो रहा है। भूरिया ने प्रधानमंत्री के दौरे को महज नौटंकी बताते हुए इसे जनता के धन को बर्बाद करने वाला बताया। जिला कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल मेहता, कार्यवाहक अध्यक्ष कलावती भूरिया, पूर्व विधायक वीरसिंह भूरिया, वालसिंह मेडा, डा. विक्रांत भूरिया, प्रवक्ता हर्ष भट्ट एवं आचार्य नामदेव ने भी प्रधानमंत्री के दौरे को सरकारी रकम खर्च कर भाजपाईकरण करने को लेकर भत्र्सना करते हुए कहा है कि यदि प्रधानमंत्री सही अर्थो में आदिवासी हितों को चाहते है तो वे आदिवासी हितैषी योजनाओं को लागू करें तथा पूर्व मे की गई सभी घोषणाओं पर अमल करें। आदिवासी अंचल की जीवन रेखा रेलवे लाइन एवं फोर लेन नेशनल हाई-वे को त्वरित गति से एक समय सीमा बता कर पूरा करें।
————-