झाबुआ जिला पुलिस हलचल

- Advertisement -

@ चंद्रभान सिंह भदोरिया

एसपी की एक लिस्ट आना शेष

राज्य सरकार प्रदेश के 13 एसपी को बदल चुकी है अब पुलिस मुख्यालय से खबरें आ रही है कि एक छोटी लिस्ट ओर आ सकती है जिसमें 4 / 5 एसपी इधर से उधर हो सकते है झाबुआ एसपी महेशचंद्र जैन के पोस्टिंग रिकार्ड को देखे तो वह अपना समय पूरा कर चुके है करीब 18 महीने से अधिक समय गुजर गया है संभव है कि अगली लिस्ट मे उनका नाम भी आ जाये लेकिन अगर नहीं आया तो वे विधानसभा चुनाव के बाद ही झाबुआ से विदा होंगे ।

झाबुआ कोतवाली को मिलेगा जल्दी नया टीआई

झाबुआ कोतवाली को अभी नवीन पाठक संभाल रहे है पिटोल से उन्हे यहाँ लगाया गया है दरअसल झाबुआ कोतवाली जैसी जिम्मेदारी बडी है ओर एक अनुभवी टीआई की जरुरत है अब देखना है किसे कब मिलती है जिम्मेदारी । वैसै नये आने वाले कुछ टीआई अभी झाबुआ ज्वाइन नहीं हुए है उनके ज्वाइन होने के बाद ही कोई फैसला होगा ।

चाहती थी करीबी थाना लेकिन मिला सुदूर अंचल का थाना

गीता चोहान अब काकनवानी थाने की नयी इंचार्ज होगी .. दरअसल गीता चोहान के मन मे इच्छा थी कि वह अलीराजपुर जिले से सटे किसी थाने पर जाये क्योकि उनके पति अलीराजपुर के आजादनगर जनपद पंचायत के सीईओ है लेकिन उन्हे मिला राजस्थान से सटा काकनवानी थाना जो आजादनगर से काफी दुर है खैर यह पुलिस विभाग है यहाँ अपनी इच्छा कम ही चलती है .. वही कोशल्या चोहान की लय बरकरार है कल्याणपुरा के बाद काकनवानी ओर अब रायपुरिया थाने की जिम्मेदारी उन्हे मिली है ।

बाइक चोरी बनी पुलिस की मुसीबत ; जनाक्रोश बढा

रात के समय आम लोगों की संपत्ति की रक्षा पुलिस की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी है हालांकि एहतियात पब्लिक को भी बरतना होगी लेकिन इससे पुलिस की जिम्मेदारी कम नहीं होती रही कारण है कि राणापुर ; थादंला ओर पेटलावद में बाइक चोरी की घटनाओं मे तेजी दर्ज हुई है इससे आम लोगों मे पुलिस के प्रति अविश्वास का भाव बढा है .. बाइक चोरों से निपटने के लिए पुलिस को अपनी गश्त की काय॔योजना बनाने की जरुरत है जो कि ठोस हो ।

स्मार्टफोन से क्लिक करेंगे थाना इंचार्ज ; वाट्सएप बना मुसीबत

झाबुआ एसपी महेशचंद्र जैन के एक फरमान से थाना इंचार्ज थोडा विचलित नजर आ रहे है दरअसल एसपी ने सभी थाना इंचार्ज को आदेश दिया है कि रात्रि मे पुलिस के गश्ती दल के पाइंट को सभी थाना इंचार्ज चेक करेंगे ओर चेंकिग का फोटो जिसमें गश्त करने वाला दल दिखे उसका फोटो क्लिक कर उसी समय एसपी के वाट्सएप पर डालेंगे .. इस फरमान से थाना इंचार्ज इसलिए परेशान है क्योकि अब घर पर बैठकर मैन पैक सेट से नोकरी नहीं चलेगी ।