जिस पेड़ के नीचे मांग भरी उसी पेड़ पर एक साथ फांसी पर झूले प्रेमी युगल

- Advertisement -

मुकेश परमार, क्राइम रिपोर्टर

अलीराजपुर जिले के आम्बुआ थाना क्षेत्र के सागोटा गांव में 14 सितंबर की देर शाम को एक प्रेमी युगल आपस में मिलते हैं। पे्रमी, प्रेमिका की मांग में सिंदूर भरता है और उसके बाद दोनों उसी पेड़ पर एक साथ फांसी के फंदे पर झूल जाते हैं। दोनों का शव 15 सितंबर की सुबह बरामद होता है। आम्बुआ पुलिस ने मामले में मर्ग कायम कर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक युवक की जेब से एक मोबाइल फोन बरामद हुआ है, जिसमें मरने के पहले मांग भरी हुई युवती, युवक के साथ सेल्फी लिए हुए हैं। साथ में युवक की जेब में एक सिंदूर की डिब्बी भी बरामद हुई है। इस डिब्बी में उसी कलर का सिंदूर है जो मृतका की मांग में भरा हुआ था।

एक ही कुटुम्ब के थे दोनों

इस पूरे मामले में एसपी विपुल श्रीवास्तव ने बताया कि 14 सितंबर की देर शाम को युवक किशन उर्फ किसा पिता जुवानसिंह उम्र 20 वर्ष निवासी सागोटा अपने परिवार वालों से यह कहकर घर से निकाल था कि वह मजदूरी के लिए गुजरात जा रहा था लेकिन वह गुजरात न जाकर गांव से 200 मीटर दूर एक पेड़ के नीचे पहुंचा जहां की पायलीबाई पिता केकु उम्र 18 वर्ष उसका इंतजार कर रही थी। दोनों ने काफी वक्त साथ में बिताया। इस दौरान युवक ने युवती की मांग में सिंदूर भरा, सेल्फी ली गई और यह सेल्फी के साथ एक संदेश परिवार रिश्तेदारों को भी भेजा और उसके दोनों उसी पेड़ पर फांसी के फंदे पर झूल गए।
थाना प्रभारी आम्बुआ भूपेन्द्र खरपिया ने बताया कि मृतक युवक-युवती का आपस में कुम्टुब में भाई-बहन का रिश्ता था, लेकिन दोनों के बीच प्रेम संबंध हो गए थे। दोनों की ही पिछले साल अलग-अलग जगह पर सगाई भी तय हो गई थी तथा अगले कुछ माह में शादी होना थी। अलग-अलग जगह सगाई होने से दोनों खुश नहीं थे, वे साथ में शायद जीना चाहते थे, लेकिन कुटुम्ब की रिश्तेदारी में भाई-बहन होने से एक साथ शादी नहीं हो सकती थी। इसलिए शायद दोनों ने पति-पत्नी बनकर मरने का फैसला किया।