चोरों ने बुलंद हौसले के साथ शहर में दी दस्तक, 5 बाइक को बनाया निशाना

- Advertisement -

झाबुआ लाइव के लिए पेटलावद से हरीश राठौड़ की रिपोर्ट-
पेटलावद नगर में एक ही रात में 5 बाइक चोरी का प्रयास किया जिसमें से 3 बाइक चोरी की ओर एक बाइक को खेत में फेंक गए। 2 बाइक ले कर फरार हो गए। 6 माह में एक दर्जन वाहन चोरी किंतु पुलिस को एक भी बाइक पकडऩे में सफलता नहीं मिल पाई। जानकारी के अनुसार बदमाशों ने रविवार-सोमवार की रात में वार्ड नंबर 8 की गली नंबर 2 में अभिभाषक दीपक बैरागी की बाइक होंडा शाइन एमपी 43 एमजे 9223, गली नंबर 4 के रहवासी कन्हैयालाल परमार के घर से उनकी बाइक हीरो स्पलेंडर और बैंक आफ बड़ौदा बामनिया शाखा के प्रबंधक हुकुमचंद डोडियार की बाइक हीरो डिलक्स एमपी 45 एमएफ 5030 ले भागे।
खेत में मिली एक बाइक-
सुबह जब घर के आगे वाहन नहीं दिखें तो सभी अचंभित रह गए और इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी गई। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच की। इसके बाद रहवासी खुद अपनी बाइक ढूंढऩे निकल पड़े। इस दरमियान कानवन मार्ग पर होटल धन्ना के सामने वाले खेत में कन्हैयालाल परमार की बाइक पड़ी मिली।
दो बाइक ले जाने में असफल.
इसके साथ ही राम मोहल्ला क्षेत्र में भी दो बाइक चोरी का प्रयास विफल रहा यहां पर भी दो बाइक के तार काट कर गाड़ी को चालू करने का प्रयास किया गया किंतु लाक नहीं तोड़ पाने के कारण इन दोनों बाइक को चोर छोडक़र कर चले गए।
आखिर पुलिस क्या कर रही है.
बार-बार क्षेत्र में कभी मंदिरों पर तो कभी सूने घरों में तो कभी बाइक पर बदमाश अपना हाथ साफ कर रहे है। बदमाशों द्वारा की जा रही वारदातों से क्षेत्रवासियों में भय का माहौल है। इन सब के चलते पुलिस प्रशासन की रातों को होने वाली गश्त सवालों के घेरे में है। आखिर पुलिस कर क्या रही है? इस प्रकार एक रात में ही तीन बाइक चोरी होना और भी अन्य घटनाएं होना पुलिस की कार्यप्रणाली पर प्रश्न चिन्ह लगाता है। इसके साथ ही पिछले 6 माह में पेटलावद से ही लगभग 1 दर्जन बाइक चोरी हो चुकी है किंतु एक भी वाहन या चोर को पकडऩे में पुलिस को सफलता नहीं मिली है।