कुएं में पर्याप्त पानी भी फिर अलस्याखेड़ी की नल-जल व्यवस्था बिगड़ी

- Advertisement -

कुएं में पर्याप्त पानी फिर भी बिगड़ रही व्यवस्था।
कुएं में पर्याप्त पानी फिर भी बिगड़ रही व्यवस्था।
 पंचायत भवन के पीछे इस तरह व्यर्थ बह रहा माही का पानी।
पंचायत भवन के पीछे इस तरह व्यर्थ बह रहा माही का पानी।

झाबुआ लाइव के लिए अलस्याखेड़ी (रामनगर) से पन्नालाल पाटीदार की रिपोर्ट-
ग्राम पंचायत अलस्याखेड़ी की लापरवाही के कारण ग्राम में 15 दिनों से नल-जल योजना बंद पड़ी है, जिससे लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल ग्राम पंचायत अलस्याखेड़ी के सार्वजनिक कुएं में पर्याप्त पानी होने के बाद भी अलस्याखेड़ी में नल-जल की 12 शिफ्ट में पेयजल सप्लाई किया जाता आ रहा है, परन्तु यहा वाटरमैन के नहर आने के कारण व्यवस्था बिगड गई है। ग्राम पंचायत के सरपंच गंगाराम सिंगाड़ की अनदेखी के कारण ग्रामीणों को पेयजल नही मिल पा रहा ग्रामीण निजी नलकूपों से पेयजल की जुगात में प्रतिदिन मशक्कत करते देखे जा रहे हैं।
दरअसल, अलस्याखेड़ी से होकर माही परियोजना की पाइप लाइन गुजर रही है, लकिन माही परियोजना का पानी भी अब तक अलस्याखेड़ी को नहीं मिल पाया है। ग्राम के जनप्रतिनिधियों ने भी माही की पाइन-पाइन से पानी लेने के कोई प्रयास नहीं किए हैं, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश हे।माही परियोजना की पाइप लाइन ग्राम पंचायत भवन के पीछे से गुजर रही है, जहां पाइप लाइन में लिकेज के कारण व्यर्थ पानी बहता रहता है परन्तु जिम्मेदार पंचायत प्रशासन व्यर्थ बह रहे पानी को ग्रामीणों को मुहैया नहीं करा पा रहे है, जिससे ग्रामीणों में आक्रोश है। ग्रामीण कन्हैयालाल, मोतीलाल, रतनलाल, जगदीश का कहना है कि ग्राम में 15 दिन से नल-जल योजना बंद पड़ी है। ग्रामीण पीने के पानी के लिए परेशान हो रहे ग्राम पंचायत के कुएं में पर्याप्त पानी होने के बाद भी ग्राम पंचायत नल-जल योजना नहीं चला पा रही है और ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए जूझ रहे हैं। इसी के साथ माही के पानी का भी लाभ ग्राम पंचायत दिलवाने में असमर्थ नजर आ रही है।
ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत वाटरमैन को समय पर वेतन नहीं दे पाती कम वेतन ओर समय पर वेतन नहीं मिलने के कारण पंचायत में कार्य करने को कोई वाटरमेन तैयार नही होता हे।
वाटरमैन नहीं आ रहा हम क्या करे
ग्राम पंचायत के पास पानी की पुरी व्यवस्था है, परन्तु वाटरमैन के नहीं आने के कारण व्यवस्था बिगड़ रही है। माही परियोलना से पानी की मांग की जा रही है।                                                                            – सुभाष भूरिया, सचिव अलस्याखेड़ी
सरपंच सचिव से बात कर समस्या हल करवाएंगे
सरंपच सचीव से बात कर व्यवस्था सुधारने के लिए बात करता हूं।
– ज्ञानसिंह चौहान पंचायत इंस्पेक्टर पेटलावद