एनएसयुआइ ने फुंका मुख्यमंत्री का पुतला

- Advertisement -

1झाबुआ। जिला कांग्रेस कमेटी ने सुप्रीम कोर्ट द्वारा देश के सबसे बडे भ्रष्टाचार का आवरण वाले व्यापम घोटाले को लेकर अपनी निगरानी में सीबीआई द्वारा जांच के निर्देशा का व्यापक स्वागत किया है। कांग्रेस के अनुसार सुप्रीम कोर्ट ने व्यापमं घोटाले को एक बड़ा खूनी घोटाला मानते हुए सीबीआई जांच के आदेश जारी कर दिए। इससे अब सीबीआई जांच का रास्ता साफ हो गया है साथ ही साथ व्यापमं से जुडी मोतों की जांच भी सीबीआई करेगी। सीबीआई की जांच भी सुप्रीम कोर्ट की निगरानी होगी गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट ने दिग्विजय सिंह, आनंद राय, आशीष चतुर्वेदी, प्रशांत पांडे आदि की याचिकाओं की संयुक्त सुनवाई करते हुऐ यह फैसला दिया है। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कांतिलाल भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट निर्मल मेहता, पूर्व जिला कांग्रेस अध्यक्ष सुरेशचन्द्र जैन एवं शांतिलाल पडियार, जिला पंचायत अध्यक्ष कलावती भूरिया, जिला कांग्रेस प्रवक्ता हर्ष भट्ट, आचार्य नामदेव, कांग्रेस नेता जितेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री, राजेश भट्ट, हेमचंद डामोर, चन्द्रवीरसिंह राठौर, आशीष भूरिया, विनय भाबोर, आदि ने राज्यपाल राम नरेष यादव की भूमिका पर भी सवालिया निशाल उठाते हुए कहा है कि सुप्रीम कोर्ट ने राज्यपाल को भी नोटिस जारी किया है क्योंकि वे भी व्यापमं के आरोपी है और उन्हें भी कानूनी दायरे में लेना चाहिए। कांतिलाल भूरिया ने कहा कि निष्पक्ष जांच के लिए शिवराज ओर राज्यपाल दोनों को इस्तीफा दे देना चाहिए और उनको संवैधानिक पदों पर बने रहने का नैतिक अधिकार अब नहीं रह गया है। आज उनकी लेट लतीफी के कारण ही कथित रूप से कई काल के गा्रस बन गए है तथा इन मौतों की भी उच्च स्तरीय जांच भी नहीं गई।
कांग्रेस ने किया निर्णय का स्वागत
गुरूवार को सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई को प्रकरण अपनी निगरानी में सौंपे जाने के निर्णय का कांग्रेस पार्टी ने स्वागत करते हुए इसे दूध का दूध एवं पानी का पानी करने वाला निर्णय बताया है। पूर्व सांसद कांतिलाल भूरिया, जिला पंचायत अध्यक्षा कलावती भूरिया, जिला कांग्रेस अध्यक्ष एडवोकेट निर्मल मेहता, आचार्य नामदेव, हर्ष भट्ट, जितेन्द्र प्रसाद अग्निहोत्री आदि ने स्वागत करते हुए कहा है कि व्यापमं घोटाले की वास्तविकता अब उजागर होगी। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह को नैतिकता के आधार पर अपने पद से त्यागपत्र दे देना चाहिए ।
मुख्यमंत्री के पुतले का किया दहन
व्यापमं महाघोटाले की सीबीआई जांच में रोड़ा बन रहे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चोहान का एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष विनय भाबोर के नेतृत्व में स्थानीय महाविद्यालय परिसर के निकट मुख्यमंत्री का पुतला दहन कर अपना आक्रोश व्यक्त किया। इस अवसर पर विनय भाबोर ने कहा कि इस व्यापमं घोटाले से कई छात्रों का भविष्य अंधकारमय हो गया है। मध्यप्रदेश के छात्रों को अन्य स्थानों पर भी एडमिशन नहीं मिल रहे हैं। प्रदेश सरकार द्वारा इस घोटाले में की बरती गई लापरवाही कई संदेह को को जन्म दे रही है। एक के बाद एक इस घोटाले के आरोपी एवं उससे जुडे लोग मौत के मुंह में जा रहे है । जिनकी मौतों को सामान्य मौत बना कर लीपा पोती की जा रही है। प्रदेश में शिवराज की बजाय वे यमराज बन चुके हैं। इस अवसर पर केवल शर्मा, अमरसिंह मेड़ा, करमसिंह मेड़ा, अश्विन मेडा, ऋषि डोडियार, सौरभ पंवार, अमरसिंह भाबोर, जितेन्द्र मंडोत, कल्याण डोडियार, कमलेश डोडियार, अखिलेष राठोर, जय हटिला, विजय सोलंकी, नवनीत गोयल रवि अजनार आदि एनएसयूआई के पदाधिकारी एवं कार्यकर्ता उपस्थित थे ।