अवैध शराब के ठेकेदार ने बांट दिए सैकड़ों लाइसेंस, खुलेआम हो रहा शराब का परिवहन

- Advertisement -

रायपुरिया-कालीदेवी शराब दुकान से लगातार हो रहा अवैध परिवहन
झाबुआ लाइव के लिए झकनावदा से जितेंद्र राठौड़ की रिपोर्ट-
कहने को तो सरकार शराब के ठेके लाइसेंसी दुकान पर शराब बेचने के लिए लाइसेंस देती है। कोई शराब व्यवसायी शराब दुकान से बहार शराब परिवहन नहीं कर सकता है पंरतु लगता है कालीदेवी और रायपुरिया शराब ठेकेदार को आबकारी विभाग ने हर गांव में शराब का परिवहन खुलेआम कर रहे हैं। अब सवाल यह उठ रहा है शराब ठेकेदार को परिवहन करने का लाइसेंस किसने दिया?
जगह जगह डायरिया बनाकर लाइसेंस बांट रहे हैं ठेकेदार
रायपुरिया और कालीदेवी के शराब ठेकेदार द्वारा लगभग हर गांव में अपनी दुकानें एजेंटों के माध्यम से खुलवा रखी है जिसमें ठेकेदार द्वारा डायरियां बना कर शराब एंट्री करती है और कमीशन के माध्यम से एजेंट से शराब बिक्री करवा रहे हैं लेकिन यह शराब बिक्री के लिए डायरी बनाकर लाइसेंस ठेकेदार द्वारा जो गांव-गांव दिया गए हैं उसका अधिकार ठेकेदार को किसने दिया।
सौ से अधिक गांवों में ठेकेदार ने दे दिए लाइसेंस
रायपुरिया और काली देवी थाना क्षेत्र के 100 से अधिक गांव में शराब ठेकेदार द्वारा एजेंट बनाकर 10000 लेकर लाइसेंस बना दिए काली देवी थाना क्षेत्र के उमरकोट पालडी झिरी सदाना माछलिया मनासा देवली से लेकर रायपुरिया के झकनावदा, जामली, परवेट, मोहनकोट, बेकलदा, सलुनिया, बोलासा, धतुरिया सहित हर गांव में अवैध शराब का लाइसेंस सेठ ठेकेदार ने दे रखे हैं और अगर कोई व्यक्ति खुद शराब ठेकेदार से माल नहीं खरीदता तो शराब कंपनी के ठेकेदार आपकारी विभाग और पुलिस विभाग के साथ मिलकर दुकानदार का केश बनवाते हैं और जीन शराब कंपनी के  पट्ठे जहां जहां ठेकेदार लाइसेंस बांट रखे हैं और शराब ठेकेदार के  पट्ठे अधिकारी जैसे दिनभर एजेंटों की दुकान पर माल चेक करते हैं जैसे वह कोई अधिकारी हो
शराब की क्वार्टर पर ठेकेदार का अपना खुद का होलोग्राम-
शराब ठेकेदार रायपुर कालीदेवी द्वारा हर गांव में मैं शराब वितरण अवैध तरीके से कर रहा है जिसमें शासन को ठेंगा बताते हुए ठेकेदार द्वारा जेएमडी लिखा हुआ होलोग्राम हर क्वार्टर पर लिखा हुआ है जो और गांव में उन शराब विक्रेता को शराब विक्रेताओं को देते हैं जिन्होंने 10000 रुपए पहले जमा करवा कर ठेकेदार से लाइसेंस प्राप्त किया हो।
क्या कहते हैं जिम्मेदार
अवैध शराब परिवहन का मामला हमारे संज्ञान में नहीं है अवैध शराब परिवहन कि जैसे ही जानकारी मिलती है कार्रवाई करेंगे। होलोग्राम का मामला आबकारी विभाग जाने।
प्रहलाद सिंह चुंडावत चौकी प्रभारी झकनावदा
——————————–
जो भी बात करना है जिला कार्यालय में सोमवार को आकर जानकारी ले ले।
-राजेश मंडलोई आबकारीअधिकारी