राणापुर मे अजब गजब भाजपा , विपक्ष की भूमिका से गायब

झाबुआ live के लिऐ राणापुर से एम के गोयल live 

images

केंद्र ओर राज्य मे सत्तारूढ ” भाजपा” राणापुर नगर पंचायत मे ” विपक्षी पार्टी है मगर शायद यह मुख्य बात पार्टी के जिम्मेदार भूल गये लगता है क्योकि लगभग 3 साल मौजूदा राणापुर नगर परिषद को हो चुके है इस परिषद् के अध्यक्ष खुद ब्लाक कांग्रेस अध्यक्ष ” कैलास डामोर” है इसके बावजूद भी राणापुर भाजपा अभी तक नगर परिषद को लेकर एक भी आंदोलन या विरोध प्रदर्शन नही कर पाई है ।

भाजपा के 10 पाष॔द फिर भी मौन ? 

मौजूदा नगर परिषद मे अध्यक्ष भले ही कांग्रेस का हो मगर कुल 15 पार्षदो मे से 10 पार्षद भाजपा के है मगर नगर परिषद ओर नगर की राजनीति मे भाजपा ओर उसका पार्षद दल कभी कोई आंदोलन करता नजर नही आया । इसके दो मतलब निकलते है पहला यह कि कांग्रेस नेतृत्व वाली नगर परिषद से भाजपा संतुष्ट है ओर दूसरा भाजपा संगठन निष्क्रय हो चुका है जो अपनी भूमिका ही भुल चुका है ।

इन मुद्दो पर भाजपाईयों की चुप्पी आश्चर्यजनक 

ऐसा भी नही है कि नगर की राजनीति को लेकर भाजपा के पास मुद्दो की कमी है कई मुद्दे ऐसे है जिन पर भाजपा अपनी भूमिका निभा सकती है ।अभी भी कई वादे कांग्रेस के नेतृत्व वाली परिषद् के अधूरे है नगर के चौराहों पर ” सीसीटीवी” कैमरे लगाने की घोषणा अधूरी है तालाब के गहरीकरण की ठोस योजना नही है , तालाब का सीमांकन का काम अभी तक अधूरा है तालाब काम अतिक्रमण यथावत है मीट विक्रय को लेकर कोई नीति नगर परिषद के पास नही है । इस तरह के कई मुद्दे है जिसे भाजपा उठा सकती है ।

अगले परिषद् चुनाव के लिऐ ” वाकओवर” देती भाजपा

————————————————————

भाजपा की निष्क्रियता देखकर लगता है भाजपा अगले नगर परिषद चुनाव के लिऐ कांग्रेस कोई लगभग वाक ओवर देखा रही है विपक्ष की भूमिका ना निभाने कामं सीधा मतलब यह भी निकलता है कि खुद भाजपा ” कांग्रेस नेतृत्व वाली नगर परिषद ” के कामकाज से संतुष्ट है ओर अगर यही कारण है तो अगले चुनाव मे भाजपा किन मुद्दो के साथ जनता के बीच जायेगी भाजपा ?

शायद यह है भाजपा मे गुटबाजी के कारण 

————————————————–

भाजपा के निष्क्रिय होने का एक अन्य कारण भी भाजपा से जुडे लोग बता रहे है दरअसल पहले पूर्व अध्यक्ष गोविंद अजनार नगर परिषद से जुडी राजनीति संभालते थे लेकिन अभी उन्हें तरीके से साइड लाइन करने कार अभियान भाजपा मे शुरु किया गया है ओर भाजपा कार एक धडा पार्षद ” दिलीप नलवाया” को नगर परिषद कार भावी अध्यक्ष प्रमोट करना चाहता है भाजपा के भीतर एक धडा इसी आशय की तैयारियों भे जुटा है ओर शायद एक कारण भाजपा की नगर की राजनीति मे निष्क्रिय रहने का यह भी हो सकता है ।

अब जिम्मेदारों की भी सुनो—-

नगर परिषद भाजपा पार्षद एकता नहीं हे। हमने ऊपर संगठन में बात रखी थी लेकिन उनके द्वारा कोई जवाब नही मिला। आज हमारे इतने पार्षद होने के बाद भी हम कुछ नहीं कर पा रहे है

किर्तिश राठौड ( नगर भाजपा प्रमुख ) 

————————————————————

नगर के विरास कार्यों में भाजपा पार्षदों ने हमेशा हमारा समर्थन किया। कभी कोई हंगामा ओर विरोध नहीं किया।

कैलास डामोर – अध्यक्ष नगर परिषद & ब्लाक कांग्रेस कमेटी राणापुर )