द्वितीय चरण का मतदान थांदला एवं मेघनगर में 5 फरवरी को

झाबुआ, एजेंसीः त्रि-स्तरीय पंचायत निर्वाचन के लिए झाबुआ जिले में द्वितीय चरण का मतदान थांदला एवं मेघनगर जनपद क्षेत्र में 5 फरवरी को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक होगा। मतदान के लिए जनपद एवं जिला पंचायत सदस्य के मतदान के लिए ईव्हीएम मशीनों सहित पंच सरपंच के मतदान के लिए उपयोग होने वाली मतदान सामाग्री उत्कृष्ट बालक उच्चतर मा.वि.मेघनगर एवं शासकीय बालक उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी स्कूल थांदला से मतदान दलो को वितरित की गई एवं सामाग्री लेकर मतदान दल अपने बुथ पर पहुंचे। सामाग्री वितरण कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री बी.चन्द्रशेखर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री धनराजू एस. रिटर्निंग अधिकारी थांदला मेघनगर एवं सेक्टर अधिकारियो की उपस्थिति में हुआ।

5 फरवरी को मेघनगर जनपद पंचायत की 61 एवं थांदला जनपद की कुल 67 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा। साथ ही मेघनगर जनपद के 18 एवं थांदला जनपद के 19 सदस्यों एवं 5 जिला पंचायतों सदस्यों के लिए भी ईव्हीएम के माध्यम से मतदान होगा। मेघनगर जनपद में कुल 95920 मतदाता है जिसमें 48188 पुरूष 47732 महिला मतदाता शामिल है। थांदला जनपद में कुल 104748 मतदाता है। जिसमें 52426 पुरूष एवं 52322 महिला मतदाता शामिल है।

5 फरवरी को होने वाले मतदान के लिए प्रशासन द्वारा पूरी व्यवस्थाए कर ली गई है। थांदला के 181 मतदान केन्द्रो पर 995 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाकर उन्हें मतदान एवं मतगणना संबंधी प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया है। मतदान केन्द्रो के लिए 20 सेक्टर अधिकारी, 20 पुलिस मोबाईल एवं मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए हर मतदान केन्द्र पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

मेघनगर जनपद के 172 मतदान केन्द्रो पर 946 मतदान कर्मियों की ड्यूटी लगाई गई है। मतदान केन्द्रो के लिए 18 सेक्टर अधिकारी, 18 पुलिस मोबाईल एवं मतदान केन्द्र की सुरक्षा के लिए हर मतदान केन्द्र पर पुलिस बल भी तैनात किया गया है।

पंच एवं सरपंच के मतो की गणना मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही होगी

द्वितीय चरण के मतदान के लिए 5 फरवरी गुरूवार को प्रातः 7 बजे से 3 बजे तक मतदान होगा। मतदान प्रारंभ होने के 1 घण्टे पूर्व मौक पौल किया जाऐगा। पंच, सरपंच के चुनाव के लिए मतदान समाप्ति के तुरंत बाद मतदान केन्द्र पर ही मतो की गणना की जायेगी। जनपद सदस्य एवं जिला पंचायत सदस्य की विकासखण्ड मुख्यालय पर उत्कृष्ट बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय मेघनगर एवं  शासकीय उत्कृष्ट बालक उत्कृष्ट हायर सेकेण्डरी विद्यालय थांदला में ईव्हीएम से मतो की गणना 08 फरवरी रविवार को प्रातः 7.30 बजे से प्रारंभ होगी। पंच सरपंच पद के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 9 फरवरी को की जाएगी। जनपद सदस्य के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 27 फरवरी को जनपद मुख्यालय पर एवं जिला पंचायत सदस्य के निर्वाचन परिणाम की घोषणा 28 फरवरी को जिला मुख्यालय पर की जायेगी।