निर्माण के कुछ ही महीनों में उखड़ने लगा सीसी रोड, गिट्‌टी दिखने लगी

0
876

आरीफ हुसैन@चंद्रशेखर आज़ाद नगर

नगर में कुछ महीनों पहले करीब 63 लाख की लागत से बनाया गया सीसी रोड अभी से उखड़ने लगा है। इससे साफ पता चलता है कि निर्माण करने वाले ठेकेदार ने घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया है। हालत यह है कि सड़क की गिट्टी भी दिखने लगी है। लिहाजा ज्यादा दिन यह वाहनों का भार उठा नहीं पाएगा। 

मेसर्स देदाराम कंस्ट्रक्शन फर्म द्वारा लाखों की लागत से सीसी रोड का निर्माण कार्य किया गया था। लेकिन अब यह रोड लोगों की सुविधा की बजाए परेशानी का कारण बन रहा है। क्योंकि यहां पर बिगड़ती सड़क की हालत के कारण वाहन चालकों को परेशानी हो रही है। गुणवत्ता युक्त कार्य नहीं करने से मार्ग कुछ महीनों में उखड़ गया है। उक्त मार्ग अमर शहीद चन्द्रशेखर आज़ाद की स्मृति मंदिर के समीप बना हुआ है। ऐसे में यहां बाहर से भी लोगों का आना-जाना लगा रहता है।

63 लाख की लागत में बना यह रोड उखड़ने लगा है।

नगर वासियों ने मांग की है कि मेसर्स देदाराम कंट्रक्शन फर्म के द्वारा किया गया निर्माण कार्य गुणवत्ताविहीन सीसी रोड की जांच कर संबंधित फर्म को ब्लैक लिस्ट किया जाना चाहिए। नगर में लगातार विकास को लेकर करोड़ो के  निर्माण कार्य किए जा रहा हैं, लेकिन घटिया क्वालिटी सामग्री से निर्माण कार्य करने वाले ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड किया जाना चाहिए। वर्तमान में भी मेसर्स देदाराम कंस्ट्रक्शन फर्म के द्वारा ही आज़ाद गेट से राम मंदिर चौराहे तक मेन रोड़ का निर्माण कार्य किया जाना है। जिसकी लागत 1 करोड़ 5 लाख रुपए है।

आज़ाद नगर नदी रोड़ से भूराघाटा रोड़ तक जोड़ने वाली सड़क के निर्माण कार्य की जानकारी के बारे में नगर परिषद के इंजीनियर हिमांशु पाटीदार से बात करने पर उन्होंने बताया मेरे द्वारा उक्त सड़क का मूल्यांकन नहीं किया गया। जिस समय सीसी रोड का निर्माण कार्य शुरू किया गया। तब मेरा स्वास्थ्य ठीक नही होने से मैं छुट्टी पर था।

कोई जवाब दें

Please enter your comment!
Please enter your name here