सांसद भूरिया देवझिरी सेे ककराना तक निकालेंगे नर्मदा शुद्धिकरण यात्रा

- Advertisement -

अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से रिजवान खान की रिपोर्ट-
4 मार्च को जिले के ग्राम ककराना में नर्मदा नदी के किनारे कांग्रेस पार्टी द्वारा निकाली जाने वाली नर्मदा शुद्धिकरण यात्रा पहुंचेगी, जिसमें जिलेभर से हजारों लोग शामिल होंगे। यात्रा में सांसद कांतिलाल भूरिया के नेतृत्व में झाबुआ जिले के प्रसिद्ध तीर्थ स्थान देवझिरी से भी वाहन रैली के माध्यम से बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता, कार्यकर्ता व आम जनता ग्राम ककराना पहुंचेंगे। यहां पर हजारों लोगो की मौजूदगी में पवित्र नर्मदा मैया का विधि विधान से मंत्रोच्चार के साथ पूजन पाठ शुद्धिकरण किया जाएगा। यह बात जिला कांग्रेस अध्यक्ष सरदारसिंह पटेल और कार्यवाहक जिला कांग्रेस अध्यक्ष महेश पटेल ने सोमवार को पत्रकार वार्ता में कही। उन्होंने बताया कि मां नर्मदा पुण्य सलिला है जिसके आशीर्वाद से प्रदेश में खुशहाली है। लेकिन पर्यावरण सरंक्षण व संवर्धन के नाम पर निकाली गई नमामि देवी नर्मदे नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान भ्रष्ट मुख्यमंत्री ने अमरकंटक से लेकर ककराना तक नर्मदा मैया को अपवित्र कर दिया है। वे नर्मदा सेवा यात्रा का राजनीतिकरण कर अपने राजनैतिक व व्यापारिक हित साध रहे है। नर्मदा सेवा यात्रा के लिए करोड़ों रूपए व्यवस्थाओं व भीड जुटाने के नाम पर खर्च किए जा रहे है। व्यापम, डंपर, राशन, पोषण सहित अन्य सैकड़ों छिपे हुए घोटालों से प्रदेश व जिले की जनता का ध्यान भटका सके इसलिए सीएम जनता की गाढ़ी कमाई का रूपया बर्बाद कर हर जिले की प्रशानिक मशीनरी का दुरूपयोग यात्रा के नाम पर कर रहे है।
करोड़ों रुपए के शराब ठेके किए नीलाम-
उन्होंने कहा कि अलीराजपुर व झाबुआ जिले में गुजरात सीमा से सटे छोटे-छोटे आबादी वाले गांवों में करोड़ों रूपए के शराब ठेके नीलाम कर दिए गए, जबकि इन गंावों के आदिवासी इतनी महंगी शराब का सेवन करते ही नही है। यहां से करोड़ों अरबों रूपए की अवैध शराब को शराब माफिया गुजरात की और दिन रात सप्लाई कर रहे है। मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान के कार्यकाल में उनके संरक्षण में प्रदेश में लगातार अवैध उत्खनन रात दिन आज भी जारी है। जगह-जगह भ्रष्टाचार फैला हुआ है, गरीब आदमी अपने काम करवाने के लिए कार्यालयों के चक्कर काट काटकर परेशान हो रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री अपनी साख व लोकप्रियता बनाए रखने के लिए नित नए हथकंडे अपनाते है।
विकास कार्य पड़े ठप-
अलीराजपुर जिले में आदिवासी लोग परेशान है, जिले में नर्मदा सेवा यात्रा के पूर्व से ही विकास कार्य ठप पडे हुए है, आदिवासियों के विकास और उनके हक के रूपयों को भ्रष्टाचार कर ठिकाने लगाया जा रहा है। जिले को खुले में शौच से मुक्त करने का श्रेय लेने के लिए कलेक्टर व जिला प्रशासन द्वारा लोगों को परेशान किया जा रहा है जबकि स्वयं उनकी तैयारिया पूरी नहीं है। बखतगढ सोंडवा रोड पर अकलघरा से साकडी तक की सडक अभी तक नहीं बनाई गई, कई सालों से रोड अधूरा है। जबकि इस मार्ग से नर्मदा परिक्रमावासी सैकडो यात्री गुजरते है। उनके लिए पेयजल, शौचालय, आवास सहित अन्य सुविधाएं मौजूद नहीं है। इसके लिए कांग्रेस पार्टी द्वारा अपने स्तर पर पेयजल सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध कराने की मांग सांसद से की जाएगी। बखतगढ़ से कुलवट तक नर्मदा परिक्रमावासियों के लिए सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी। नर्मदा क्षेत्र के लोग परेशानी में जीवन यापन कर रहे है। क्षेत्र में विकास नहीं हो रहा है। नर्मदा सेवा यात्रा व ओडीएफ के नाम पर पिछले तीन महीनों से जिले के लोगों के सारे महत्वपूर्ण काम ठप पडे है। इस यात्रा को अघोषित रूप से राजनितिक यात्रा में तब्दील कर राजनीतिक रूप दे दिया गया है।
शिवराज के राज में हुए भारी भ्रष्टाचार-
मुख्यमंत्री के कार्यकाल में प्रदेश में हुए भारी भ्रष्टाचार, अवैध उत्खनन, व्यापमं घोटाला, डंपर घोटाला, बदहाल कानून व्यवस्था, बढते महिला अपराध के बावजूद भी वे नर्मदा सेवा यात्रा के नाम पर अपना महिमामंडन करने में लगे है, उनके किए गए कार्यो से नर्मदा मैया भी आहत हुई है, ऐसे पापी मुख्यमंत्री ने नर्मदा को अपवित्र करने का काम अपने कर्मो से किया है। इसी के चलते मुख्यमंत्री व भाजपा सरकार के विरोध में नर्मदा शुद्धिकरण यात्रा निकालकर पवित्र व श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र नर्मदा मैया का सवा पांच क्विंटल दूध से शुद्धिकरण 4 मार्च को ग्राम ककराना में किया जाएगा। उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं, आम जनता, ग्रामीण और श्रद्धालुओ से नर्मदा शुद्धिकरकण यात्रा में शामिल होकर यात्रा को सफल बनाने की अपील की।