राष्ट्रभक्ति से ओतप्रोत रही सहयोग बाल नृत्य प्रतियोगिता

- Advertisement -


अलीराजपुर लाइव के लिए अलीराजपुर से फिरोज खान की रिपोर्ट-

पर्यावरण सहयोग संस्था द्वारा आयोजित सहयोग बालमेले में सहयोग बाल नृत्य प्रतियोगिता में द्वितीय स्थान पर रहे निदान शाह जब मंच पर भारतीय सैनिक की पोशाक में राष्ट्रीय गाने पर अपनी प्रस्तुति देने उतरे तो दर्शकगण राष्ट्रप्रेम में तालियां बजाने पर मजबूर हो गए, कुछ ही देर में सहयोग गार्डन भारत माता की जय के उदघोष से गुंजायमान हो गया। संयोग ही रहा कि प्रतियोगिता में प्रथम स्थान पर रही अलंकृता सिसौदिया ने भी तिरंगा वेशभूषा धारण कर वन्दे मातरम गान पर जब प्रस्तुति दी तो पूरा पांडाल तालियों की गडग़ड़ाहट और वन्दे मातरम् के नारो से गूंज उठा।
भदू पचाया ने सौंपा 25000 का चेक
इसके पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ करते हुए क_ीवाड़ा जनपद अध्यक्ष भदू पचाया ने कहा कि सहयोग संस्था पर्यावरण को संजोने के साथ साथ बच्चों के अंदर छुपी प्रतिभाओं को निखारने का जो पुनीत कार्य कर रही है उसकी जितनी प्रशंसा की जाये कम है। पचाया ने कहा कि इस प्रकार के कार्यो में तन-मन और धन भी लगता है किन्तु आप अच्छे कार्य करते रहे उसमे हम हरसंभव मदद को तैयार हैं। उन्होंने सहयोग गार्डन में मनोरंजन के संसाधनों को बढ़ाने के लिए 25 हजार रुपए का चेक मंच पर ही संस्था पदाधिकारियों को सौंपा।
पर्यावरण का करे संरक्षण-
विशेष अतिथि के रूप में संबोधित करते हुए वरिष्ठ समाजसेवी ओच्छबलाल सोमानी ने कहा कि सहयोग संस्था के गठन के समय से ही हमेशा यह मंशा रही है कि पर्यावरण के संरक्षण में हम जितनी भी मदद कर सकते है करे मन में खुशी होती है जब नन्हें नन्हे बच्चे गार्डन में चहल कदमी करते है फिर भी यहां झूले आदि की संख्या बढ़ाने की दरकार है इसके लिए उन्होंने मंच पर ही 10 हजार रुपए की राशि संस्था को सौपी। मारुती फुट वेअर की संचालिका राधिका शाह द्वारा प्रदाय 2100 रुपए की राशि भी उनके प्रतिनिधि राजू शाह ने प्रदान की। शुभारंभ के अवसर पर संस्था संरक्षक बालकृष्ण गुप्ता, कोषाध्यक्ष जानकीवल्लभ कोठरी तथा अध्यक्ष दीपक दीक्षित मंचासीन थे। स्वागत भाषण महिला इकाई अध्यक्ष पुष्पलता शाह ने दिया, संचालन संस्था सचिव अविनाश वाघेला ने किया आभार गोविन्द जोशी ने माना। सस्था अध्यक्ष दीपक दीक्षित ने बताया कि सहयोग गार्डन पर देर रात तक चली नृत्य प्रतियोगिता में 8 से 15 आयुवर्ग के 35 बच्चों ने अपनी प्रस्तुति में कभी फिल्मी कलाकार गोविंद तो कभी अनिल कपूर तो कभी माधुरी दीक्षित की अदाओ का उम्दा प्रदर्शन के साथ वन्दे मातरम व वीर सैनिक के जीवन का प्रदर्शन किया। निर्णायक संध्या पांड,अश्विनी गुप्ता कुक्षी, भाग्यश्री इंदौर ने कहा कि जब सभी प्रतिभागी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हो तो निर्णय लेना बड़ा दुष्कर हो जाता है। समापन अवसर पर प्रथम रही अलंकृता सिसौदिया को 1001 रुपए का पुरस्कार एलबी गोल्ड की और से पिन्टु गुप्ता ने द्वितीय स्थान पर रहे निदान शाह को 501 रुपए लायंस किड्स क्लब के सपन जैन की तरफ से तो सभी प्रतिभागियों को सांत्वना पुरस्कार लांयस किड्स क्लब व जानकीवल्लभ कोठारी तथा चारभुजा फोटो स्टूडियो की ओर से दिया गया।
इनका रहा सहयोग-
महिला इकाई की प्रतिभा पंचोली, निर्मला कोठारी, प्रतिभा माहेश्वरी, उषा कमेडिया, गरिमा दुबे, कविता राठौर, सूरज जोशी, रजनी गुप्ता, संरक्षक कृष्णकान्त गुप्ता, आशुतोष पंचोली, आशुतोष दुब,े सुरेश माहेश्वरी राजेंद्र कोठारी, अमरिश शाह, राकेश चौहान, रूपाल सिंह, ढोकल सिंह, पिकेश राठौर व पुलिस प्रशासन का सहयोग सराहनीय रहा।