राजनीतिक हलचल जिला – झाबुआ

- Advertisement -

@ चंद्रभान सिंह भदोरिया @ चीफ एडिटर

केंद्र के खुफिया सर्वे मे डाक्टर विक्रांत भूरिया कांग्रेस के मजबूत उम्मीदवार

मध्यप्रदेश मे विधानसभा चुनाव के एलान के अब करीब 120 दिन शेष है यानी अधिक से अधिक 4 महीने .. ऐसे मे कांग्रेस कमलनाथ के आने के बाद संगठन की कसावट के साथ साथ सर्वे के जरिए भी उम्मीदवारों की संभावनाओ का आंकलन कर रही है कांग्रेस के हालिया सर्वे मे झाबुआ विधानसभा से डाक्टर विक्रांत भूरिया का नाम प्रमुखता से उभरा था ओर दिलचस्प बात यह है कि केंद्र सरकार की खुफिया एजेंसियों ने जो रिपोर्ट सरकार को दी है उसमें बीजेपी के खिलाफ डाक्टर विक्रांत भूरिया को सबसे मजबूत उम्मीदवार बताया गया है यह अपने आप में दिलचस्प बात है.. अब देखना यह है कि डाक्टर विक्रांत भूरिया-B फाम॔ लाने तक इस बढत को कैसै मैंटेन करते है।

विधायक जी … आखिर चुप क्यो हो गये सवाल उठाकर ?

झाबुआ जिले के एक विधायक है कलसिंह भाबर .. तेज माने जाने है विधायक जी ने विधानसभा मे ताराकिंत सवाल नंबर 1545 लगाया ओर उनके सवाल को सही मानते हुए राजस्व मंत्री उमाशंकर गुप्त ने पटवारी नटवर कछोटिया को निलंबित कर उसके खिलाफ एफआईआर करने के आदेश दिये लेकिन विधानसभा मे मंत्रीजी की घोषणा के बाद दो महीने तक प्रशाशन ने कोई एफआईआर नहीं करवाई .. दिलचस्प बात यह है कि सवाल उठाने वाले विधायक जी ने भी ना तो राजस्व मंत्री जी ओर ना ही कलेक्टर – एसडीएम को एफआईआर क्यो नहीं करवाई यह पूछा ना पत्र लिखा ! है ना हैरानी की बात ? वह तो झाबुआ Live ओर नईदुनिया- भास्कर ने मामला उठाया तो प्रशाशन को याद आया कि एफआईआर करवानी है .. अब आप तो समझ ही गये होंगे कि विधायक जी क्यो खामोश हो गये थे सवाल पूछकर ?

अजब गजब है झाबुआ जिले के विधायक

बात अगर चली है तो लगे हाथ जिले के एक अन्य विधायक जी का भी उल्लेख कर ले .. बताते है इन विधायक जी ने जिले मे एक ही टेंट हाऊस संचालक को लाखों के वक॔ आड॔र – भुगतान संबंधी जानकारी चाही थी .. जब तक जवाब आता तब तक संबंधित व्यापारी ने विधायक जी से मिलना शुरु कर दिया अब अंतिम परिणाम यह है कि अब मामला का जवाब विधानसभा मे नहीं आयेगा । तो बोलिए जय विधायक जी की .. ।

क्रिकेट की गुगली ओर जी एस डामोर

कहते है राजनीति संभावनाओं का खेल है ओर इस खेल को खेलने के लिए उमरकोट निवासी पीएचई के रिटायर प्रमुख अभियंता जीएस डामोर अब क्रिकेट खेल की गुगली डाल रहे है पेटलावद विधानसभा क्षैत्र मे उनके क्रिकेट प्रतियोगिताओ से बीजेपी में उनके विरोधी उलझ रहे है .. डामोर साहब भी एक तीर से दो निशाने के मुड में है अगर पेटलावद विधानसभा क्षैत्र का टिकट ना भी मिला तो लोकसभा 2019 में इन फेंकी गयी गुगली का फायदा मिल सकता है ।

सिंधिया के आफर पर क्यो चुक गये जेवियर ?

झाबुआ के पूव॔ कांग्रेस विधायक जेवियर मैडा को कांग्रेस के भीतर ज्योतिरादित्य सिंधिया का कट्टर समथ॔क माना जाता है सिंधिया चुनाव अभियान समिति के प्रमुख के रुप मे इन दिनों अपने समथ॔को के इलाके मे अपनी रैलियां कर रहे है हाल ही भी सिंधिया जब धार जिले मे एक जन सभा करने आये तो उन्होंने वहां जेवियर मैडा से अपने लिए झाबुआ मे एक काय॔क्रम बनाने को कहा लेकिन जन सभा के संभावित खर्चो ओर भीड जुटाने की चिंता के चलते जेवियर मैडा ने सिंधिया के प्रस्ताव को टाल दिया .. अब सिंधिया जी पता नहीं क्या सोचें लेकिन जेवियर मैडा इसलिए खुश है कि चलो बडा खर्चा करने से तो बच गये ।

ठीक से गांव – फलिऐ नहीं नाप पाये भाजपाई

अमित शाह की 2019 की तैयारियां जारी है लेकिन भाजपाई आजकल वाट्ससपिया हो चले है कुछ इकट्ठे होकर संगठन के ग्रुपो पर फोटो भेजकर अपना काम निकाल लेते है अभी हाल ही में गांव चले अभियान चलाया गया .. मजेदार बात यह है कि तय फार्मेट के अनुसार 60% गांवों मे भाजपाई पहुंचे ही नहीं ओर भाजपा के कुछ विधायकों का तो साढे चार से कई गांवों के ग्रामीण इंतजार ही कर रहे है …ऐसे मे कैसै पूरा होगा फिर भाजपा – फिर शिवराज – फिर मोदी का सपना !!

जिला काय॔कारिणी पहले हफ्ते मे

बीजेपी जिलाध्यक्ष बने मनोहर सेठिया को अब करीब 40 दिन हो गये है अब सुत्र बता रहे है कि वे जुन के पहले हफ्ते मे अपनी जिला काय॔कारिणी का एलान करेंगे ..जिला काय॔कारिणी में महामंत्री पद के लिऐ प्रवीण सुराणा ; पुरुषोत्तम प्रजापति ..हेमंत भट्ट आदि के नामों के चर्चाऐ है हालांकि सुत्र बता रहे है कि करीब 40% मोजूदा पदाधिकारी अगली जिला काय॔कारिणी में भी दिखेगे ।